धोखाधड़ी: मिलिट्री अस्पताल का अकाउंट मैनेजर बताकर मेडिकल स्टोर संचालक को लगाई लाखों की चपत

punjabkesari.in Monday, Jun 13, 2022 - 02:48 PM (IST)

अंबाला : आए दिन धोखाधड़ी के मामले सामने आ रहे है जहां अंबाला जिले में मिलिट्री अस्पताल का अकाउंट मैनेजर बताकर मेडिकल स्टोर संचालक को लाखों रुपए की चपत लगाई गई है। पुलिस ने मामला दर्ज जांच शुरू कर दी है।

पीड़ित विजय कुमार ने पुलिस को बताया कि उसका मेडिकल उपकरणों को बनाने व बेचने का काम है। रविवार को मिलिट्री अस्पताल अंबाला कैंट के नाम से व्हाट्सऐप पर एक कोटेशन आई, जिसका करीब 73 हजार 920 रुपए बिल बन रहा था। उसके पास एक कॉल आई, जिसने कहा कि हमारे अकाउंट मैनेजर कॉल करेंगे और वह 5 रुपए की ट्रांजेक्शन करने को कहेंगे। उनके कहे अनुसार उसने 5 रुपये की ट्रांजेक्शन कर दी। फिर ठग ने रविवार शाम कॉल की और कहा कि वह 73 हजार 920 रुपए की ऑनलाइन पेमेंट कर रहा है। उसने स्क्रीन शॉट भी भेज दिया, लेकिन उसके पास पेमेंट नहीं आई। उसने फोन-पे पर करने के लिए बोला तो उसके खाते में बैलेंस नहीं है। 

बता दें कि ठग ने पहले 25 हजार, फिर 12 हजार और फिर 36 हजार 920 की ट्रांजेक्शन करा ली। इसके बाद फिर ठग की बातों में आकर उसने अपनी पत्नी के खाते से 36 हजार 920 रुपए की पेमेंट कर दी, लेकिन इसके बाद भी पेमेंट रिफंड नहीं हुई। इसके बाद फिर ठग ने 50 हजार और 20 हजार रुपए ट्रांसफर करने की बात कही। उसने यह पैमेंट भी ट्रांसफर कर दी। उसे बाद में पता चला कि ठग ने उसको 1 लाख 80 हजार 840 रुपए की चपत लगा दी है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static