शिक्षा मंत्री कंवर पाल का दावा, बीजेपी भारी बहुमत से जीतेगी निकाय चुनाव

punjabkesari.in Monday, May 23, 2022 - 05:38 PM (IST)

यमुनानगर(सुरेंद्र मेहता): हरियाणा में निकाय चुनाव की घोषणा के साथ ही बीजेपी के मंत्री भी चुनाव में बीजेपी के भारी बहुमत से विजय होने का दावा करने लगे हैं। इसी कड़ी में हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने कहा कि अब जब चुनाव घोषित हो चुके हैं। विपक्ष इसको लेकर लोगों को गुमराह कर रहा था। वास्तव में चुनावों पर कोर्ट ने रोक लगाई थी। अब चुनाव आयोग ने 19 जून की तिथि घोषित कर दी है। उन्होंने कहा कि चुनावों को लेकर बीजेपी की पूरी तैयारी है। हम इसका स्वागत करते हैं।

29 मई की कुरुक्षेत्र आप पार्टी की रैली को लेकर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि बदलाव तो 8 साल पहले हरियाणा में हुआ था। जबकि उससे पहले विकास के मामले में पक्षपात होता था, नौकरियों में भेदभाव किया जाता था। जाति व परिवार के आधार पर नौकरियां मिलती थी। आज जाति व परिवार नहीं बल्कि योग्यता के आधार पर नौकरियां दी जा रही हैं। उन्होंने कहा कि आप पार्टी के नेता बदलाव को लेकर झूठ बोलते हैं। बड़े-बड़े वादे करते हैं। जब राज आता है तो कहते हैं पैसा नहीं है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में पिछली सरकार में 27000 करोड़ का बिजली निगम का घाटा था। जबकि अब बिजली सस्ती किए जाने के बावजूद 650 करोड़ का लाभ है।

वही दिल्ली में स्वास्थ्य व शिक्षा बेहतर के मामले को लेकर उन्होंने कहा कि आप पार्टी के नेता सारा दिन झूठ बोलते हैं। मोहल्ला क्लीनिक कभी शिक्षा की बात करते हैं। वास्तव में दिल्ली में 1100 स्कूल हैं जिनमें से 824 स्कूलों में प्रिंसिपल ही नहीं है। जबकि हमारे यहां स्कूल व्यवस्था बहुत बेहतर है। सरकारी स्कूलों के विद्यार्थी आईटी व एमबीबीएस में जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा के सभी विद्यार्थियों को बिना किसी भेदभाव के टेबलेट वितरित किए जा रहे हैं। यह सिर्फ हरियाणा में दसवीं से 12वीं कक्षा तक के विद्यार्थियों को दिए गए हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static