मंत्री महोदया की दरियादिली, दिवाली पर खुद संभाली रसोई, नौकरों को दी छुट्टी

punjabkesari.in Sunday, Nov 15, 2020 - 01:28 PM (IST)

कैथल (सुखविंद्र सैनी): दिवाली के मौके पर हर कोई ये चाहता है कि वह परिवार के साथ रहे और घर के बने पकवान बनाकर व खाकर ही इस त्योहार को मनाएं। हरियाणा में तो हलवा और खीर का बनना हर त्योहार पर विशेष पकवान के रूप में माना जाता है। हरियाणा की राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने भी अपने परिवार के साथ दिवाली मनाई। 

दिवाली पर विशेष बात ये रही कि राज्यमंत्री ने घर के सभी नौकरों को उपहार देकर घर भेज दिया और घर व रसोई का काम खुद किया। राज्यमंत्री ने अपने हाथों से खुद घर के सभी सदस्यों के लिए हलवा, खीर सहित अन्य पकवान बनाए। राज्यमंत्री कमलेश ढांडा सदा से ही घर के काम काज में माहिर रही हैं। पत्नी धर्म से लेकर मातृधर्म, बहु का कर्तव्य और एक सफल गृहणी की सारी मर्यादाओं को बखूबी निभाया है। 

अब राज्यमंत्री के रूप में कमलेश ढांडा एक सफल नेत्री का किरदार भी बखूबी निभा रही हैं। बेटे तुषार ढांडा ने बताया कि हमने देखा है माता को जो एक मंत्री की पत्नी बनकर भी रही और अब खुद हरियाणा सरकार में राज्यमंत्री भी हैं, लेकिन कभी भी किसी घर के काम करने में उन्होंने आलस्य व संकोच नहीं किया। 

जब मेरे पिता नरसिंह ढांडा बाहर से आते थे और साथ चाहे 5 मेहमान आए या 10 सभी का खाना खुद माता अपने हाथों से बनाती थी। आज भी उनके हाथों में वही जायका और स्वाद है। आज राज्यमंत्री के पद पर होते हुए भी परिवार की जिम्मेवारियां और गृहणी का धर्म साथ-साथ निभा रही हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vinod kumar

Recommended News

Related News

static