वंदे भारत ट्रेन में मंत्री विज ने किया सफर, बोले- घर जैसा आरामदायक रहा पूरा अनुभव

punjabkesari.in Thursday, Oct 13, 2022 - 06:11 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी) : हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने आज ऊना (हिमाचल प्रदेश) से नई दिल्ली तक नई चली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के साथ सामान्य यात्री बनकर नई दिल्ली रेलवे स्टेशन तक सफर किया। अनिल विज ने देश की चौथी एवं नई अपग्रेडेड वर्जन वाली इस ट्रेन के चलने पर रेल मंत्री को हार्दिक शुभकामनाएं भी दी। 

गौरतलब है कि इस ट्रेन को गुरूवार सुबह ऊना रेलवे स्टेशन से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुबह हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। वहीं यह ट्रेन दोपहर अम्बाला छावनी रेलवे स्टेशन के एक नंबर प्लेटफार्म पर पहुंची जहां गृह मंत्री अनिल विज ने हजारों कार्यकर्ताओं के साथ ट्रेन के यहां पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया। ट्रेन के आने पर गृह मंत्री अनिल विज ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव एवं मुख्यमंत्री मनोहर लाल को पुष्प गुच्छे भेंट कर उनका स्वागत किया। इस दौरान हजारों की संख्या में कार्यकर्ताओं व लोगों ने जोरदार नारे लगाए। 

इस दौरान अनिल विज ने कहा कि रेलवे की तस्वीर बदल रही है, उन्होंने रेलवे को बढ़ते हुए देखा है। उनका जन्म रेलवे कॉलोनी में हुआ था और उनके पिता रेलवे कर्मी थे। उन्होंने वह समय देखा जब छोटे-छोटे कोयले के इंजन व डीजल इंजन चलते थे, फिर इलेक्ट्रिक ट्रेनों का समय आया। मगर, अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी हर चीज को गति दे रहे हैं और हर क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय स्तर की चीजें बन रही है। यह ट्रेन भी इसी प्रकार से बनी है।

विज ने कहा कि लगता नहीं कि वह ट्रेन में बैठे है या फिर घर के सोफे में बैठे हैं। जैसा घर में एसी चलाकर वातावरण मिलता है ठीक उसी तरह वंदे भारत ट्रेन में वातावरण है। उन्होंने कहा कि इस ट्रेन में तकनीक इस्तेमाल की गई है वह विश्वस्तर की तकनीक है जिससे यात्रियों को सफर के दौरान पूरी सुविधाएं मिलेंगी। अनिल विज ने कहा कि यह नया भारत है और सब चीज नई नजर आ रही है, यह सबसे बेहतरीन ट्रेन है। हर क्षेत्र में देश तरक्की कर रहा है, सड़कों व अन्य क्षेत्र में देश तरक्की कर रहा है। प्रधानमंत्री की घोषणा के अनुसार नई गाड़ियां, नए डिब्बे एवं अन्य चीजों से रेलवे का स्वरूप बदल जाएगा। यह ट्रेन आधुनिक ट्रेन है जिसमें खड़े होने पर भी दिक्कत नहीं है और ट्रेन बेहतर चल रही है। 

उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि 70 साल तक रेलवे को जिस रफ्तार से बढ़ना चाहिए था वह नहीं बढ़ सकी, मगर अब प्रधानमंत्री मोदी ने रेलवे को रफ्तार दी है। वंदे भारत आधुनिक ट्रेन बनाई गई है और प्रधानमंत्री चाहते हैं कि बुलेट ट्रेन भी जगह-जगह चले। गृह मंत्री ने कहा कि हरियाणा मेहनतकश लोगों का प्रदेश है। हरियाणा को दो वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन मिली है, इससे पहले एक नई दिल्ली से कटरा तक के लिए चली और यह दूसरी ट्रेन मिलने से निश्चित तौर पर हरियाणा के लोगों को फायदा होगा। 

वहीं गृह मंत्री अनिल विज वंदे भारत ट्रेन के आने से पहले अम्बाला छावनी रेलवे स्टेशन पर पहुंच गए थे। यहां पहुंचने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। इसके उपरांत गृह मंत्री अनिल विज एक नंबर प्लेटफार्म पर पहुंचे जहां ट्रेन का स्वागत किया जाना था। वह द्वितीय श्रेणी टिकट काउंटर के निकट बेंच पर ट्रेन की इंतजार में बैठे और ट्रेन के आने पर उन्होंने ट्रेन एवं अतिथियों का स्वागत किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static