अग्निपथ को लेकर उपद्रवियों ने किया पथराव, पुलिस ने खदेड़ा, 50 से अधिक युवाओं को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Jun 18, 2022 - 08:11 AM (IST)

फरीदाबाद : केंद्र सरकार की योजना अग्निपथ के विरोध में पलवल में कल हुए प्रदर्शन के बाद आज बल्लभगढ़ में युवा प्रदर्शनकारियों ने सड़क पर आने-जाने वाले वाहनों पर पथराव किया और दिल्ली आगरा नेशनल हाईवे नंबर 19 को जाम करने की कोशिश की परंतु पुलिस की सक्रियता के चलते वे अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो सके। पुलिस ने पथराव करने वाले युवकों को खदेड़ दिया और 50 से अधिक युवाओं को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं जिले में कल रात से धारा 144 लागू कर दी गई है तथा 24 घंटे के लिए मोबाइल व इंटरनेट सेवा बल्लभगढ़ में बंद कर दी गई है। 

अग्निपथ के विरोध में प्रदर्शन कर रहे युवकों में कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा पुलिस पर पत्थरबाजी करने या सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके छापेमारी शुरू कर दी है। डीसीपी क्राइम नरेंद्र कादियान के मार्गदर्शन में सभी क्राइम ब्रांच टीमों को पत्थरबाजी करने वाले आरोपियों की धरपकड़ के निर्देश दिए गए हैं। पुलिस आयुक्त के निर्देशानुसार भारी संख्या में पुलिस बल शहर में मौजूद था। डीसीपी हेडक्वार्टर नीतीश अग्रवाल, डीसीपी क्राइम नरेंद्र कादियान, डीसीपी बल्लबगढ़ कुशाल सिंह, एसीपी क्राइम सुरेंद्र सिंह, एसीपी मुजेसर दलबीर सिंह, एसएचओ सिटी बल्लभगढ़, आदर्श नगर, सारण, कोतवाली, सेक्टर 7, मुजेसर तथा पुलिस चौकी बस स्टैंड बल्लभगढ़ प्रभारी उमेश कुमार सहित पुलिस के उच्च अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद थे जिन्होंने पत्थरबाजी करने वालों को तुरंत खदेड़ दिया और पुलिस कार्रवाई करके शांति व्यवस्था को पुन: स्थापित करने का बेहतरीन कार्य किया।

फरीदाबाद पुलिस द्वारा कल एडवाइजरी जारी की गई थी जिसमें शहर में धारा 144 लागू होने की जानकारी देते हुए नागरिकों को हिदायत दी गई थी कि वह किसी के बहकावे में आकर उपद्रव न करें। यदि कोई भी व्यक्ति पत्थरबाजी या हिंसा करता पाया गया तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस की एडवाइजरी के बावजूद कुछ असामाजिक तत्व बल्लभगढ़ में प्रदर्शन की आड़ लेकर पत्थरबाजी करते दिखाई दिए। डीसीपी क्राइम नरेंद्र कादियान ने वीडियो फुटेज में दिखाई दे रहे आरोपियों की पहचान करके धरपकड़ करने के सख्त दिशा निर्देश दिए हैं जिनके तहत क्राइम ब्रांच की टीम आरोपियों की धरपकड़ के लिए लगातार छापेमारी कर रही है। 

‘क्रिमिनल रिकॉर्ड बना तो दांव पर भविष्य’
पुलिस कमिश्नर विकास कुमार अरोड़ा द्वारा उपद्रव करने वाले आरोपियों के खिलाफ कानून सख्त कार्रवाई करने के दिशा निर्देश के तहत कार्रवाई करते हुए करीब 50 आरोपियों को काबू गया है। पुलिस थाना सिटी बल्लभगढ़ में उपद्रवियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। शहर में जगह जगह पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं जिनमें उपद्रव के दौरान पत्थरबाजी करने तथा सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले आरोपियों की वीडियोग्राफी फुटेज रिकॉर्ड हो चुकी है जिनकी पहचान करके उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने के पश्चात क्रिमिनल रिकॉर्ड बन जाता है जिसके कारण इन्हें भविष्य में सरकारी या प्राइवेट नौकरी नहीं मिल पाएगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static