विधायक ने स्वास्थ्य केंद्र का किया औचक निरीक्षण, डाक्टर व कर्मचारियों में मचा हड़कंप

punjabkesari.in Thursday, Jan 16, 2020 - 01:28 PM (IST)

गुहला/चीका (गोयल) : गुहला उपमंडल के आदर्श गांव भागल स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का आज हलका विधायक ईश्वर सिंह ने औचक निरीक्षण किया। औचक निरीक्षण के दौरान अस्पताल में काफी खामियां पाई गई। जहां एक फार्मासिस्ट को गैर-हाजिर रहने के आरोप में कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। विधायक के औचक निरीक्षण को देखकर मौके पर उपस्थित डाक्टर व अन्य कर्मचारियों में हड़कंप मच गया और अपनी-अपनी ड्यूटी पर तैनात नजर आए।

अस्पताल में एक आश्चर्यचकित मामला उस समय देखने को मिला जब एक कर्मचारी फार्मासिस्ट ने हाजिरी रजिस्टर में अपनी हाजिरी लगाकर किसी दूसरे परोक्षी व्यक्ति को अपनी जगह तैनात किया हुआ था। मौके पर बैठे उक्त व्यक्ति ने इस बात को कबूल किया है और लिखकर भी दिया है कि पहले भी कई बार मुझे पैसे देकर इस जगह पर बिठा दिया जाता था। इससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि लोगों के स्वास्थ्य व अस्पताल राम भरोसे चल रहे हंै, जबकि यह तो विशेषज्ञ डाक्टर ही बात सकता है कि किस रोग में कौन सी दवाई देनी है। 

हालांकि बिठाए गए व्यक्ति द्वारा जो लोगों को दवाई आदि दी जा रही थी वे अंदाजे के अनुसार दी जा रही थी। कुछ लोगों ने अपना नाम न छापने की शर्त पर बताया कि इस हिसाब से सरकारी अस्पतालों में इलाज करवाना खुद मौत को निमंत्रण देना है। विधायक के औचक निरीक्षण के बाद दंत सर्जन डा. रुपाली ने बताया कि फार्मासिस्ट संजीव कुमार को गैर-हाजिर रहने के आरोप में कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

आरोपी को जारी पत्र क्रमांक पी.एच.सी.-बी.-217 में कहा गया है कि विधायक ईश्वर सिंह द्वारा भागल के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया गया है जिसमें फार्मासिस्ट संजीव कुमार ने हाजिरी रजिस्टर पर व बायोमैटिक सिस्टम में सुबह 9.27 पर हाजिरी लगाई गई लेकिन मौके पर उपस्थित नहीं पाया गया। इसके अलावा न ही उक्त कर्मचारी ने फार्मासिस्ट विभागीय मूवमैंट रजिस्टर में कोई एंट्री की।

डाक्टर ने पत्र में यह भी लिखा है कि 1 जनवरी से 15 जनवरी तक दवाइयों के रजिस्टर में जो वितरण किया गया है वह भी अलग-अलग लिखाई में है। कारण बताओ नोटिस में यह भी लिखा गया है कि मौके पर कर्मचारी के स्थान पर बलजिंद्र कुमार नामक व्यक्ति बैठा मिला है लेकिन बलजिंद्र कौन है इस बारे हमें कोई पता नहीं है यह तो संजीव कुमार ही बता सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि उक्त व्यक्ति को पहले कभी नहीं देखा और इस सारे मामले की रिपोर्ट गुहला सिविल सर्जन डा. संजीव गोयल को भी भेज दी गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static