विधायक ने किया बीके अस्पताल का निरीक्षण, चार एकड़ में बनाया जाएगा हाइटेक पार्क

punjabkesari.in Wednesday, Jan 01, 2020 - 11:23 AM (IST)

फरीदाबाद (ब्यूरो) : ओल्ड फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के विधायक डॉ. नरेंद्र गुप्ता ने मंगलवार को बीके अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मरीजों से हाल-चाल जाना और उनसे मिल रही सुविधाओं के बारे में पूछा। इमरजेंसी में पहुंचते ही फर्स पर टूटी टाइल्स को देख, उन्होंने पीएमओ डॉ. सविता यादव से पूछा, यह क्या व्यवस्था है, इससे कभी भी मरीजों को चोट लग सकती है। इसे तुरंत ठीक कराएं।

इसी दौरान उनकी नजर इमरजेंसी में भर्ती एक मरीज पर पड़ी, वह इस कड़ाके की ठंड में एक पतली कंबल ओढ़, कांप रहा था। यह देख विधायक नाराज हो गए, उन्होंने अधिकारियों से कहा कि क्या बीके अस्पताल में कंबल नहीं हैं, और अगर हैं तो इसे मरीजों को ओढऩे के लिए क्यों नहीं दे रहे हैं, उसे गोदाम में किसलिए रखा गया हैं। विधायक की नाराजगी देख, अधिकारियों के हाथपांव फूल गए। उन्होंने तुरंत कर्मचारियों से मरीजों में जरूरत के अनुसार कंबल वितरित करने के निर्देश दिए।

विधायक ने अपने दौरे के दौरान खराब एक्स-रे मशीन, अस्पताल की बिल्डिंग में आग व अन्य आपात स्थिति से निपटने के लिए जरूरी सुरक्षा व्यवस्था आदि का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि बीके अस्पताल में स्वच्छता की व्यापक व्यवस्था है। हार्ट सेंटर में भी जिले के लोगों को सस्ते में बेहतर उपचार दिया जा रहा है। लेकिन कुछ कमियां है। उसे दूर करने के लिए एक-दो दिन में मुख्यमंत्री मनोहर लाल से बात करेंगे, जिससे  22 लाख से ज्यादा आबादी को बीके अस्पताल में समुचित उपचार मिल सके। बीके अस्पताल में करीब 4 एकड़ भूमि खाली पड़ी है। सीएमओ डॉ. गुलशन अरोड़ा ने विधायक के समक्ष उस जमीन पर एक पार्क बनाने का प्रस्ताव रखा। उन्होंने बतााय कि इससे प्रदूषण पर भी नियंत्रण किया जा सकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static