खेत में खड़ी फसल में लगी आग; पलभर में धुआं हुई 18 एकड़ गेहूं, किसानों को हुआ भारी नुकसान

punjabkesari.in Monday, Apr 08, 2024 - 07:11 PM (IST)

पलवल (दिनेश कुमार): हरियाणा के पलवल जिले के गांव गढ़ी पट्टी और खिरवी में गेहूं की  खड़ी फसल में और भूसा में अचानक आग लग गई। आग इतनी तेजी से लगी की गांव खिरवी में किसानों के खेतों में खड़ी 18 एकड़ गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। वहीं गांव गढ़ी पट्टी में किसान ने एकत्रित किया पशु चारा भूसा जलकर राख हो गया।

मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस आग से गांव खिरवी और गांव गढ़ी के किसानों का भारी नुकसान हुआ है। किसानों ने सरकार से मुआवजा देने की मांग की है, लेकिन आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है।

18 एकड़ गेहूं की फसल जलकर राख

गांव के लोगों ने आग को सूचना दमकल विभाग को दी और सूचना के बाद दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया लेकिन तब तक किसानों की 18 एकड़ खड़ी गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। इस आग से गांव खिरवी निवासी किसान राजेंद्र, बिजेंदर की 4 एकड़, किसान शिवचरण की 3 एकड़, मोहन श्याम की 2 एकड़ रमेश किसान की 2 एकड़ लक्ष्मण किसान की 5 एकड़ खड़ी गेहूं की फसल जलकर राख हो गई है।

आग से किसानों को भारी नुकसान

मौके पर पहुंचे दमकल विभाग के कर्मचारी नरेन्द्र सौरोत ने बताया की उनको डायल 112 नंबर से सूचना मिली की गांव खिरवी में गेहूं की खड़ी फसल में आग लग गई है और गांव गढ़ी पट्टी में किसान के भूसे में आग लग गई है। उन्होंने बताया की सूचना के बाद वो गाड़ियों को लेकर मौके पर पहुंचे और कड़ी मश्क्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। उन्होंने बताया की किसानों का आग से भारी नुकसान हुआ है। गांव खिरवी में किसानों की खड़ी फसल जल गई है और गांव गढ़ी पट्टी में किसान का आग से भूसा जल गया है और अब आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया है।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Recommended News

Related News

static