विधायक नीरज शर्मा ने एनआइटी विधानसभा क्षेत्र के लिए बजट में मांगे 150 करोड़

punjabkesari.in Wednesday, Mar 16, 2022 - 08:21 PM (IST)

चंडीगढ़(फरीदाबाद): एनआइटी फरीदाबाद से कांग्रेस विधायक नीरज शर्मा ने अपने विधानसभा क्षेत्र के लिए वर्ष 2022-23 के बजट में 150 करोड़ रुपये की मांग की है। शर्मा ने बजट पर मांग रखते हुए कहा कि उनके क्षेत्र में आठ नगर निगम वार्ड के लिए 10-10 करोड़ और 20 करोड़ रुपये ग्रामीण विकास के लिए तथा 10 करोड़ रुपये बाल कल्याण पॉकेट वार्ड पांच के लिए अतिरिक्त रूप से दिए जाएं। इसके अलावा कुछ सड़कों और कुछ सीवरेज व ड्रेनेज लाइन के लिए 25 करोड़ रुपये दिए जाएं। पार्क,ग्रीन बेल्ट आदि के लिए 15 करोड़ रुपये दिए जाएं।

विधायक ने विधानसभा में कहा कि उनकी विधानसभा में चौधरी रणबीर सिंह हुड्डा लेजर वैली पार्क है जिसे रामायण थीम पार्क के रूप में डेवेलोप किया जाए।  इसके लिए मैंने अधिकारियों को सुझाव दे दिया है कि इसके लिए अलग से बजट अलॉट करने का कष्ट करे।  गांव मांगर प्राचीन है जिसमें मानव सभ्यता के हज़ारों साल पुराने अवशेष मिले, उसे पर्यटन विभाग के मानचित्र पर लाया जाए। फरीदाबाद को गुरुग्राम से मेट्रो रेल के अलग से बजट अलॉट करें ।

प्याली चौक से सारन चौक पर वाल्मिकी समाज के लोगों की बस्ती है वाल्मिकी समाज के लोगों द्वारा भी बार-2 अव्यवस्थित जगह को व्यवस्थित करने बारे अनुरोध किया जाता है, ग्रीन बैल्ट की जगह को व्यवस्थित कर महार्षि वाल्मिकी जी के नाम से आडोटोरियम एंव समुदायिक स्थल बनाने का कष्ट करे। 

आयुष यूनानी हस्पताल आयुष विभाग में मेरी विधानसभा एन.आई.टी 86 फरीदाबाद अंतर्गत आने वाले बल्लभगढ सोहना रोड पर स्थिति गांव खेडी-गुजरान की लगभग 8 एकड जमीन हरियाणा सरकार के द्धारा आयुष मंत्रालय को नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ यूनानी मेडिसिन की स्थापना एवं इसके साथ-साथ 120 बेड का हस्पताल खोलने के लिए दी गई है, सांसद दीपेन्द्र हुडडा द्वारा राज्यसभा में प्रश्न लगाया गया जिस पर सरकार द्वारा बताया गया की 3423.77 लाख करोड़ रुपया भारत सरकार द्वारा अलॉट किया गया है लेकिन धरातल पर कोई कार्य नही हुआ, हमें सोचना होगा इस बात पर, अफसरों को निर्देश देने होंगे कि जब पैसा भारत सरकार से आ रहा है तो धरातल पर काम क्यों नही हो रहा क्या कारण है। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static