Haryana TOP 10: राष्ट्रपति चुनाव के लिए आज विधायक व सांसद करेंगे वोट, द्रौपदी मुर्मू के साथ विपक्षी उम्मीदवार यशवंत सिन्हा की है टक्कर, पढ़ें हरियाणा की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Jul 17, 2022 - 09:19 PM (IST)

डेस्क : आज देश के 15वें राष्ट्रपति के चुनाव के लिए वोटिंग होगी। विधायक और सांसद आज अपनी पसंद के राष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए सुबह 10 से शाम 5 बजे के बीच मतदान करेंगे। हरियाणा में भी 89 विधायक और सांसद राष्ट्रपति चुनने के लिए वोट करेंगे। एनडीए की द्रौपदी मुर्मू के सामने विपक्षी उम्मीदवार यशवंत सिन्हा राष्ट्रपति बनने की दौड़ में है। निर्वाचन आयोग ने हरियाणा में चंद्रशेखर कुमार को सेंट्रल ऑब्जर्वर और चीफ इलेक्ट्रोलर ऑफिसर अनुराग अग्रवाल को ऑब्जर्वर नियुक्त किया है।

टोहाना: बरसात में घर की छत गिरने से हुआ बड़ा हादसा, हजारों का सामान नष्ट
लगातार तीसरे दिन हो रही हल्की-हल्की बरसात के चलते आमजन को जहां गर्मी से राहत मिली। वहीं इससे टोहाना शहर के बाबा बूटा बस्ती में मकान की छत गिरने से बड़ा हादसा होने से टल गया। मकान की छत गिरने से हजारों रूपए की कीमत का सामान नष्ट हो गया है जिसके बाद पीड़ित परिवार ने सरकार से मुआवजे की मांग की है, ताकि वे अपना घर बनाकर गुजर बसर कर सकें। 

मारपीट से आहत होकर कैंटर चालक ने की आत्महत्या, मनी राम ट्रांसपोर्ट पर लगे आरोप
करनाल जिले में मारपीट से आहत कैंटर चालक ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। आरोप है कि गांव कलवेहड़ी का रहने वाला राम निवास जोकि अपना कैंटर चलाता था, उसे कुछ दिन पहले मनी राम ट्रांसपोर्ट नई अनाज मंडी में बुलाया गया था जहां उसे बंधक बनाकर उसके साथ मारपीट की गई थी। बताया जा रहा है कि राम निवास नेवल खुर्द गांव के पास बेहोश पड़ा मिला। उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां ईलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। 

रेलवे ट्रैक से पैंडल क्लिप उखाडऩे का मामला, सिख फॉर जस्टिस के पन्नु व अन्य पर केस दर्ज
खेदड़ थर्मल पावर प्लांट में थर्मल गेट से 400 मीटर दूर कुछ लोगों ने रैलवे ट्रैक की 64 पैंडल क्लिप उखाड़ दी। इस मामले का वीडियो वायरल हो रहा है। इसकी जिम्मेदारी सिख फॉर जस्टिस संगठन ने ली है। साइबर सैल थाना पुलिस ने इस संबंध में सिख फॉर जस्टिस संगठन के गुरपतवंत सिंह पन्नु और अन्य के खिलाफ राजद्रोह, रेलवे एक्ट और अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज किया है।

मोस्ट वांटेड हत्यारोपी दम्पति को STF ने किया काबू, डबल मर्डर मामले में कई सालों से नाम बदलकर रह रहे थे दोनों
पंचकूला के सेक्टर-16 में बिजनेसमैन व उसके चार साल के बेटे की साल 2009 में हत्या करने के मामले में एक लाख के इनामी मोस्ट वांटेड हत्यारोपी दम्पति को एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के मुताबिक आरोपियों ने विनोद मित्तल व उसके बेटे की लोन के पैसे वापिस मांगने पर हत्या की थी। हत्यारोपी डबल मर्डर मामले में मध्यप्रदेश के इंदौर में नाम बदल कर रह रहे थे उनको एसटीएफ ने 13 साल बाद गिरफ्तार किया है। 

फिर सामने आई बिजली विभाग की लापरवाही, 2 बच्चों के सिर से उठा पिता का साया
सोनीपत में बिजली विभाग की लापरवाही लगातार देखने को मिल रही है जहां कुंडली नगर पालिका क्षेत्र के प्याऊ मनियारी पर बिजली विभाग द्वारा एक ट्रॉली में टेंपरेरी तौर पर ट्रांसफॉर्म रखा हुआ है। जहां 39 वर्षीय अमरपाल अपने किराए के मकान पर जा रहा था जहां मनियारी के पास कीचड़ होने के कारण ट्रांसफार्मर की ट्राली के पास से होकर गुजरा तो मौके पर करंट लग गया और मौके पर ही अमरपाल की मौत हो गई। इसी को लेकर परिजनों और प्रवासी मजदूरों ने कई घंटों तक शव को नहीं उठाने दिया तथा कार्रवाई की मांग को लेकर जमकर हंगामा किया। 

घरौंडा में शेर के बच्चे दिखाई देने से मचा हड़कंप, मौके पर पहुंची वन्य जीव विभाग की टीम
घरौंडा में साई मंदिर के रोड के पास प्ले वे स्कूल के पीछे शेर के तीन बच्चें दिखाई देने की बात सामने आई है। जिसके बाद आस-पास रह रहे लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है। आस के लोगों ने हाथों में डंडे लेकर शेर के बच्चों की तलाश भी की लेकिन कोई सुराग नहीं लगा। जिसके बाद लोगों ने मामले की जानकारी वन्य जीव विभाग को दी। जिसके बाद वन्य जीव विभाग की टीम मौके पर पहुंची। उन्होंने भी उन स्थानों का निरीक्षण किया, जहां पर लोगों ने बच्चें देखे थे। रेत में पंजों के निशान जरूर मिले है लेकिन वे शेर के बच्चों के ही है इसको लेकर कुछ स्पष्ट नहीं है। 

खाद्य सेफ्टी विभाग की टीम ने डेयरी सहित कई दुकानों का किया निरीक्षण, कई प्रोडेक्टों के लिए सैंपल
सावन के महीने में घेवर व अन्य मिठाइयों की डिमांड बढ़ जाती है ऐसे में सोनीपत में खाद्य सेफ्टी विभाग अलर्ट मोड पर नजर आ रहा है जहां जिले के अलग-अलग खंड में पहुंचकर लगातार सैंपल प्रक्रिया अमल में ला रहा है। खाद्य सेफ्टी विभाग द्वारा खरखौदा क्षेत्र की राजू डेयरी की दुकान पर कई आइटम के सैंपल लिए गए हैं, जिन्हें जांच के लिए लैब में भेजा जाएगा। जैसे ही खाद्य सेफ्टी विभाग के पहुंचने की खबर अन्य डेयरी संचालकों को लगी तो वह अपने डेयरी व दुकानें बंद करके फरार हो गए। इस कार्रवाई के बाद उन्होंने कई जगह का दौरा किया व दुकानदारों के लाईसेंसों की भी जांच की। 

संसद मानसून सत्र को लेकर कांग्रेस तैयार, दीपेंद्र हुड्डा बोले-अग्निपथ योजना पर सरकार से मांगा जाएगा जवाब
संसद का मानसून सत्र कल से शुरू हो रहा है। मानसून सत्र में इस बार कांग्रेस किसान, जवान और आमजन की आवाज उठाने वाली है। राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा का कहना है कि अग्निपथ योजना पर सरकार से जवाब मांगा जाएगा। उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना देश की सुरक्षा और युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। उन्होंने कहा कि महंगाई और बेरोजगारी से आम जनता बेहाल हो चुकी है। रुपया लगातार गिर रहा है। महंगाई के कारण लोगों का घर चलाना मुश्किल हो गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी हर मुद्दे पर आमजन के साथ है और उनकी आवाज बनकर संसद में सरकार से जवाब मांगेगे।

सोनीपत: भिगान टोल पर कर्मचारियों ने कार चालक को बुरी तरह पीटा, Toll को लेकर हुई थी कहासुनी
सोनीपत के नेशनल हाईवे 44 पर स्थित भिगान टोल पर गुंडागर्दी सामने आई हैं। बताया जा रहा है कि टोल को लेकर गाड़ी चालक से टोल कर्मचारियों की कहासुनी हुई थी और उसके बाद टोल कर्मचारियों ने गाड़ी सवार की बेरहमी से पिटाई शुरू कर दी जिसकी वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। वहीं इस पूरे मामले में पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस दारोगा और ASI के खिलाफ केस दर्ज, महिला ने लगाए अपशब्द बोलने, पीछा करने जैसे आरोप
कोर्ट परिसर की पुलिस चौकी के प्रभारी दारोगा सुधीर गिल और सफीदों में तैनात महिला पुलिस ए.एस.आई. अनिता के खिलाफ जींद महिला थाना में केस दर्ज किया गया है। जानकारी के अनुसार शहर की एक महिला ने जींद महिला थाना पुलिस को दी शिकायत में कहा कि दारोगा सुधीर गिल और ए.एस.आई. अनिता ने उसे मोबाइल पर गलत मैसेज भेजे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static