मानसून सक्रिय लेकिन कुंभकरणी नींद सोया प्रशासन, गाद ओर सिल्ट से भरे शहर के नाले

punjabkesari.in Sunday, Jun 30, 2019 - 04:56 PM (IST)

अंबाला(अमन कपूर): उत्तर भारत मे मानसून दस्तक दे चुका है और कुछ दिन बाद हरियाणा में भी अपनी दस्तक दे देगा और अम्बाला में कैबिनेट मंत्री अनिल विज की चेतावनी को जिला प्रशासन हल्के में ले रहा है। हालांकि अम्बाला में बरसाती पानी की निकासी के सभी नाले गाद ओर सिल्ट से भरे पड़े हैं लेकिन निगम अधिकारी नाममात्र के सफाई कर्मियों की हाजरी दिखा कर अपनी खाल बचाने में जुटे हैं।

लोगों की माने तो महेश नगर नाला, गुड़गुड़िया नाला, 12 क्रास रोड स्थित नाला जो नगर के गंदे पानी सहित बरसाती पानी की निकासी करता है पॉलीथिन, गाद से भरा हुआ हैं।  यदि निगम ने जल्द इसकी सफाई न करवाई तो मानसून की बारिश का पानी निचले इलाकों में भर जाएगा और बीमारी पानी का खतरा बढ़ जाएगा। वहीं व्यापारी तिलक तनेजा का कहना है कि महेश नगर नाला हर बार मानसून में बाढ़ का कारण बनता है और इसकी गंदगी महेश नगर की सड़कों में होती है जिससे बीमारी का खतरा बढ़ जाता है। यही नही यहां लोगों ने भी अतिक्रमण किये हुए हैं और वे बजी निकासी में बाधा बनते हैं वहीं लोग सारा गंद ओर पॉलीथिन नाले में डालते हैं जिस कारण बरसाती पानी की निकासी रुक जाती है और इसका गंदा पानी महेश नगर की कालोनियों ओर सड़कों में आ जाता है। उनका कहना है इस बारे केबिनेट मंत्री अनिल विज को पत्र लिख कर समस्या बारे अवगत करवा दिया है।

सिर पर आई मानसून ओर नालों में पनप रही गंदगी पर नगर निगम के संयुक्त आयुक्त सतेंद्र सिवाच बगले झांकते नजर आए। मीडिया द्वारा पूछने पर उन्होंने कहा कि शहर के अंदर इन नालों की सफाई पर अंदर 30 सफाई कर्मी ओर बड़े नालों पर 65 सफाई कर्मी सफाई के लिए लगाए गए हैं,जो 10 जुलाई तक सफाई करके उन्हें रिपोर्ट करेगे। सिवाच का कहना है कि कुछ लोग नालों में पॉलीथिन डाल देते हैं इस कारण भी नाले जाम है। निगम पॉलीथिन की थोक बिक्री करने वाले दुकानदारों पर छापेमारी कर रहे है व उन पर जुर्माना करेंगे । 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static