बैंकॉक में अय्याशी कर रहा था मोस्टवांटेड राजू, इंटरपोल की मदद से पुलिस ने दबोचा

punjabkesari.in Monday, Feb 03, 2020 - 05:22 PM (IST)

सोनीपत: हरियाणा समेत पांच राज्यों का मोस्टवांटेड राजू बसौदी को थाइलैंड में गिरफ्तार किया है। अब कुख्यात बदमाश को देश में लाने की तैयारी है। मिनिस्ट्री ऑफ होम अफेयर्स (एमएचए) के जरिये इंटरपोल को सूचना दी गई है। इसके साथ रेड कार्नर करके बताया कि वह मोस्टवांटेड है।

आरोपी राजू सोनीपत के गांव बसौदी का है। 2012 में झज्जर के अंदर पुलिस कस्टडी में दो लोगों की हत्या व एक को करीब 19 गोली मारने के मामले में यह नामजद है। इस केस की ट्रायल चल रही है। इस केस में आरोपी दिसंबर 2017 में जेल से बाहर आया था, तब से यह फरार है। हरियाणा व अन्य राज्यों में हत्या, लूट, डकैती, रंगदारी व अन्य 50 के करीब मामले राजू बसौदी पर दर्ज हैं।

अब लारेंस बिश्नोई गैंग से जुड़कर वह बड़े अपराध कर रहा है। सोनीपत में शराब ठेकेदार की हत्या, खरखौदा में हत्या व रंगदारी मांगने के 12 मामलों में यह नामजद है। पुलिस ने बताया कि संदीप उर्फ काला जठेड़ी गैंग के जरिये राजू ने अपराध की दुनिया में कदम रखे थे। इसके बाद यह लारेंस बिश्नोई गैंग से जुड़ा। इस पर हरियाणा समेत अन्य राज्यों की पुलिस ने 2.5 लाख का इनाम रखा है। 

संदीप उर्फ काला निवासी जठेड़ी फरार 
आरोपी संदीप उर्फ काला निवासी जठेड़ी जो राजू बसौदी का साथी है वह भी फरीदाबाद से फरार हो गया। संदीप के साथियों ने पुलिस बस पर फायरिंग करके इसे शनिवार को छुड़वा लिया। यह बदमाश सोनीपत के लिए खतरा है। पेट्रोल पंप पर लूट, हत्या जैसे अपराध में नामजद है। 

इंटरपोल का काम
इंटरपोल अर्थात अंतरराष्ट्रीय पुलिस संगठन है। यह 192 सदस्य देशों के साथ दुनिया का सबसे बड़ा अंतरराष्ट्रीय पुलिस संगठन है। इसकी स्थापना का मुख्य उद्देश्य दुनिया की पुलिस को इतना सक्षम बनाना है कि पूरी दुनिया रहने के लिए एक सुरक्षित स्थान बन सके। इंटरपोल की स्थापना 1923 में की गई थी और इसका मुख्यालय फ्रांस में स्थित है।

अब इसके जरिये राजू बसौदी को देश में लाया जाएगा। पुलिस सूत्रों ने बताया कि आरोपी राजू बसौदी को एयरपोर्ट से सीधे सोनीपत एसटीएफ थाना में लाया जाएगा। यहां इस पर कई केस दर्ज हैं। इनमें शराब ठेकेदार नरेंद्र खेवड़ा की हत्या, खरखौदा हत्या मामला व रंगदारी के केस समेत नवंबर 2017 में रिढाऊ के सरपंच राजेश से हथियार के बल पर स्कार्पियों लूटी थी। 

गिरफ्तारी हो चुकी, अब देश में लाएंगे: सतीश देशवाल
एसटीएफ सोनीपत प्रभारी सतीश देशवाल बोले- आरोपी राजू बसौदी सोनीपत में हुए कई बड़े अपराध में नामजद है। थाइलैंड में इसकी गिरफ्तारी हो चुकी है और अब इससे देश में लाने की तैयारी है। कागज वर्क पूरा कर लिया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static