कु.शैलजा ने CM से किया आग्रह, मध्यम व्यापार के आर्थिक संकट के चलते उठाएं विशेष कदम

3/29/2020 8:55:48 AM

चंडीगढ़ : हरियाणा कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कु. शैलजा ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल से आग्रह किया है कि कोरोना और लॉकडाऊन के चलते छोटे और मध्यम व्यायार को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में सरकार को विशेष कदम उठाने चाहिए। उन्होंने मांग की कि ‘आपातकालीन वेतन योजना’ स्थापित कर तीन माह तक कर्मचारियों को कम से कम 5000 रुपए प्रति माह देना चाहिए, छोटे-मध्यम व्यापार को गत वर्ष के 25 प्रतिशत टर्नओवर तक का ब्याज मुक्त ऋण उपलब्ध करवाया जाए।

राज्य जी.एस.टी. को आधा कर दिया जाए और भुगतानों को 3 माह के लिए टाला जाए। जी.एस.टी. रिटर्न्स में देरी की वजह से जुर्माने से छूट मिलनी चाहिए। 6 माह के लिए व्यक्तिगत आयकर को भी हटाया जाए। इस बारे केंद्र सरकार से आग्रह करना चाहिए। यह भी मांग रखी कि छोटे व्यापारी का 2.5 लाख तक का कर्ज माफ होना चाहिए। 

किसानों से जुड़े व्यापारी की आढ़त 2.5 से बढ़ाकर 3 फीसदी की जानी चाहिए। आढ़तियों की फसल का भुगतान 72 घंटे में होना चाहिए, क्योंकि सीधा असर किसान के ऊपर पड़ता है। सेवा उद्योग से संबंधित व्यवसायों का समर्थन करने के लिए सरकार को विशेष पैकेजों की घोषणा करनी चाहिए, वाणिज्यिक किरायादार जो बंद होने के कारण किराए का भुगतान करने में सक्षम नहीं हैं, उन्हें अतिरिक्त जुर्माना से बचाया जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Related News

Recommended News

static