नफ़े सिंह राठी हत्याकांडः CBI ने पंचकुला सीबीआई कोर्ट में दायर की चार्जशीट, 2 शूटर अभी भी है फरार

punjabkesari.in Saturday, Jun 01, 2024 - 04:48 PM (IST)

बहादुरगढ़ (प्रवीण धनखड़):  इनेलो प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व विधायक नफे सिंह राठी हत्याकांड के मामले में सीबीआई ने पंचकुला सीबीआई कोर्ट में चार्ज शीट दायर कर दी है। सीबीआई ने इस हत्याकांड के गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया है। इस मामले में पुलिस ने दो शूटर्स सौरभ और आशीष को गोवा से गिरफ्तार किया था, तो वहीं शूटर्स को गाड़ी मुहैया करवाने वाले आरोपी धर्मेंद्र को भी बाद में गिरफ्तार कर लिया था। वहीं वारदात को अंजाम देने वाले मुख्य शूटर अतुल और नकुल अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं।

25 फरवरी को इनेलो प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह राठी की फॉर्च्यूनर गाड़ी पर ताबड़तोड़ गोलियां मार कर उनकी और उनके सहयोगी जयकिशन दलाल की हत्या कर दी गई थी। वहीं उनके सुरक्षाकर्मी और ड्राइवर को भी गोलियां लगी थी। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे । इस हत्याकांड की जिम्मेदारी विदेश में बैठकर गैंग ऑपरेट कर रहे कपिल सांगवान उर्फ नंदू ने ली थी। सीबीआई ने इस संबंध में 1 मई को एफआईआर दर्ज की थी और एक महीने के भीतर ही आरोपियों के खिलाफ चार्ज शीट भी दाखिल कर दी है। वहीं दूसरी तरफ दिल्ली में स्पेशल सेल द्वारा गिरफ्तार किए गए अपराधी योगेश की भी नफे सिंह राठी हत्याकांड से तार जोड़ने का काम किया जा रहा है। 

इसके साथ ही पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट ने नफे सिंह राठी के परिवार की सुरक्षा सुनिश्चित करने के आदेश भी जारी किए हैं। इन आदेशों में साफ तौर पर लिखा गया है कि सुरक्षा में तैनात पुलिस के जवानों को ऑटोमेटिक हथियार दिए जाने चाहिए। पीड़ित परिवार की सुरक्षा में दिन-रात 25 पुलिस के जवानों की ड्यूटी लगाई जाएगी। 28 मई को पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने यह आदेश जारी किए थे। स्वर्गीय नफे सिंह राठी के बेटे जितेंद्र राठी ने बार बार मिल रही जानलेवा धमकियों के बाद हाई कोर्ट में सुरक्षा बढ़ाने के लिए याचिका दायर की थी। हाई कोर्ट द्वारा जारी किए गए आदेशों में यह भी अंकित किया गया है कि अगर पुलिस सुरक्षा में किसी तरह का फेरबदल करना चाहती है, तो जितेंद्र राठी को तीन सप्ताह पूर्व इसकी सूचना देनी होगी और उसी के बाद किसी तरह का फेर बदल किया जा सकेगा।

नफे सिंह राठी हत्याकांड की जांच सीबीआई तेजी के साथ आगे बढ़ा रही है। स्वर्गीय नफे सिंह राठी के बेटे जितेंद्र राठी ने उम्मीद जताई है कि उन्हें जल्द ही न्याय मिलेगा और उनके पिता की हत्या की दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। हम आपको बता दें कि इस मामले में भारतीय जनता पार्टी के 7 नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। इसके साथ ही जेल में बंद कुछ आरोपियों को पुलिस ने रिमांड पर भी लिया है और उनके खिलाफ भी हत्या का मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। लेकिन हत्या का असली मास्टरमाइंड कौन है। इस बात का खुलासा होना अभी बाकी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static