चुनावी मैदान में उतरे नवीन दलाल, जेएनयू के छात्र नेता उमर खालिद पर हमले का है आरोपी

10/10/2019 12:01:30 PM

बहादुरगढ़ (प्रवीण धनखड़): जेएनयू के छात्र नेता उमर खालिद पर हमले के आरोपी नवीन दलाल अब चुनावी मैदान में उतर आया है। शिवसेना ने बहादुरगढ़ विधानसभा से नवीन दलाल को अपना उम्मीदवार बनाया है। नवीन दलाल भी जमकर चुनावी प्रचार कर रहे हैं। खुद को गौरक्षक बताने वाले नवीन दलाल ने गौरक्षक सेना नाम से संगठन भी बना रखा है, जिसके बैनर तले बहादुरगढ़ में कई बार धरने प्रर्दशन भी किए हैं।

नवीन दलाल ने अगस्त 2018 में दिल्ली के कांस्टिटूयशन क्लब में जेएनयू छात्र नेता उमर खालिद पर अपने के साथ के साथ मिलकर हमला किया था। पिस्तौल जाम होने के कारण उमर खालिद बच गया था और नवीन मौके से अपने साथी दरवेश शाहपुर के साथ फरार हो गया था। हमले के बाद नवीन दलाल ने सोशल मीडिया पर एक विडियो जारी कर जेएनयू गैंग को पागल कुत्ते की संज्ञा भी दी थी।

भारत माता के खिलाफ नारे लगाने से नाराज होकर नवीन दलाल और उसके साथी ने ये काम किया था और विडियो के जरिए लोगों को ये हमला स्वतंत्रता दिवस का तोहफा भी बताया था। नवीन दलाल पर दिल्ली में उमर खालिद पर हमले और बहादुरगढ़ में भी दो आपराधिक मामले भी दर्ज हैं।

दलाल का कहना है कि गौरक्षा के नाम पर नेताओं और प्रशासन ने कोई काम नहीं किया और इसी कारण उन्हे राजनीति में आना पड़ा है। नवीन दलाल ने उमर खालिद पर हुये हमले से भी अब पल्ला झाड़ते हुये कहा कि वो तो वहां किसी के साथ गए थे और उनकी आपसी विवाद में कोई बात हुई थी, उनका उससे कोई लेना देना नहीं है।


Shivam

Related News