हरियाणा में मंत्रियों की बल्ले-बल्ले, खरीदी जाएंगी नई फॉर्च्यूनर गाड़ियां

punjabkesari.in Tuesday, Feb 11, 2020 - 06:54 PM (IST)

चंडीगढ़: हरियाणा में भाजपा-जजपा की सरकार में अब मंत्री नई लग्जरी गाडिय़ों में सफर करेंगे। इनके लिए नई फॉर्च्यूनर गाडिय़ां खरीद की जाएंगी। हाई पावर परचेज कमेटी की मीटिंग में गाडिय़ों की खरीद पर मुहर लगा दी गई है। सोमवार को हरियाणा निवास में कमेटी की मैराथन मीटिंग में और भी कई निर्णय लिए गए।

पिछली बार भी भाजपा की सरकार बनने पर भी नई गाडिय़ों की खरीद की गई थी। अब एक बार में सात गाडिय़ों की खरीद की जा रही है। फॉर्च्यूनर गाड़ी की कीमत करीब 38 लाख रुपए है। यानि 2 करोड़ 66 लाख रुपए की ये गाडिय़ां खरीद की जाएंगी। बैठक में गोदामों में अनाज रखने के लिए क्रेट खरीदने को लेकर भी चर्चा हुई है। बैठक की अध्यक्षता मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने की।

190 बसों के हुए टेंडर के अनुसार चलाने की मंजूरी दी
मंत्रिमंडल की बैठक के बाद हाई पावर परचेज कमेटी ने भी किलोमीटर स्कीम के तहत 510 बसों को 190 बसों के हुए टेंडर के अनुसार चलाने की मंजूरी दी है। हालांकि इसे लेकर विभाग के मंत्री मूलचंद शर्मा भी यह बयान दे चुके हैं। 190 बसों का टेंडर 26.92 रुपए प्रति किलोमीटर के हिसाब से हुआ है, जबकि 510 बसों के लिए पूर्व में रेट करीब 37 रुपए प्रति किलोमीटर से भी ज्यादा थे, जिसे रद्द किया जा चुका है और मामला हाईकोर्ट में है। हालांकि 510 बसों के निजी ऑपरेटरों को निर्णय लेना है कि वे इस फैसले के अनुसार बसें चलाते हैं या नहीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static