अभ्यर्थियों के लिए राहत की खबर, एचटेट फॉर्म भरने की तिथि बढ़ी

10/19/2019 7:01:30 PM

भिवानी(अशोक): हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने एचटेट फॉर्म भरने की तिथि में राहत देते हुए 3 दिन तक बढ़ाया है। पहले ये तारीख 18 अक्टूबर थी, अब यह तारीख 21 अक्टूबर तक बढ़ा दी गई है। बोर्ड चैयरमेन डॉ जगबीर सिंह ने यह जानकारी देते हुए बताया कि अभ्यर्थीयों की मांग को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। 

डॉ जगबीर सिंह ने बताया कि अध्यापक बनने के लिए एचटेट की परीक्षा का आयोजन हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड करता है।  बोर्ड ने इस बार परीक्षा के फॉर्म भरने की तारीख 18 अक्टूबर तक रखी थी। उन्होंने कहा कि बार-बार हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड में रिक्वेस्ट आ रहीं थी कि तारीख बढ़ा दी जाए, ताकि वे भी एप्लीकेशन फॉर्म भर सके। 

उन्होंने कहा कि बोर्ड को बार-बार अभ्यर्थियों से मिल रहे प्रार्थना पत्र के बाद आज हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने निर्णय लिया है कि 3 दिन तक तारीखों को बढ़ा दिया जाए। डा. जगबीर ने कहा कि अब भावी अध्यापक बनने के लिए 21 अक्टूबर तक फॉर्म भर सकेंगे। उन्होंने कहा कि अब तक 2 लाख के लगभग परीक्षार्थियों ने फॉर्म भरे है। इनमे पीजीटी के लिए 81909 परीक्षार्थियों ने फॉर्म भर दिए है, जबकि 67208 परीक्षार्थियों ने फॉर्म के साथ फीस भी भरी है। 


Edited By

vinod kumar

Related News