देशभर में एनआईए की टीम की 70 जगह छापेमारी

punjabkesari.in Tuesday, Feb 21, 2023 - 09:01 PM (IST)

गुडग़ांव, (ब्यूरो): गैंगस्टरों पर नकेल कसने के चलते एनआईए की टीम ने एक साथ देश के 5 राज्यों में 70 जगह छापेमारी की। जिसमें एनआईए की टीम ने गुडग़ांव में गैंगस्टर कौशल चौधरी के ठिकाने और उनके गुर्गों के यहां रेड मारी। यहां करीब चार से पांच घंटे तक एनआईए ने अपनी जांच पड़ताल की।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

एनआईए की टीम मंगलवार की सुबह गुडग़ांव पहुंची। टीम ने गुडग़ांव के नाहररपुररूपा गांव में गैंगस्टर कौशल चौधरी के ठिकाने पर रेड की वहीं उसके खास गुर्गे संदीप उर्फ बंदर के घर पर रेड मारी। एनआईए की टीम ने यहां करीब 4 से 5 घंटे तक रेड करते हुए जांच-पड़ताल की। इस दौरान एनआईए की टीम के हाथ क्या लगा, इसकी भनक किसी को भी नहीं लग सकी। बताया जा रहा है कि एनआईए की टीम ने गैंगस्टर के पास अवैध हथियारों की खरीद-फरोख्त को लेकर एक साथ रेड की।

 

दरअसल, पंजाबी सिंगर सिद्धू मुसेवाला की हत्या के बाद एनआईए की टीम गैंगस्टरों पर नकेल कसने के लिए एक के बाद एक छापेमारी कर रही है। इसी कड़ी में मंगलवार को पांच राज्यों में एक साथ 70 जगह छापेमारी की गई। एनआईए सूत्रों की माने तो सिद्धू मुसेवाला की हत्या के बाद लॉरेंस बिश्नोई और तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर नीरज बवाना से पूछताछ के बाद सामने आया कि देशभर के कई गैंग के खालिस्तानी और आतंकवादियों से संपर्क होने के साथ-साथ हवाला के लेन-देन से भी तार जुड़े हुए हैं। यही वजह है कि एनआईए की टीम एक के बाद एक छापेमारी कर रही है ताकि गैंगस्टरों से हुई पूछताछ के बाद उनके बयानों की एक एक कड़ी को जोड़ा जाए।

 

दक्षिण हरियाणा में आतंक का पर्याय बन गया कौशल:

कुख्यात गैंगस्टर कौशल पर 80 से ज्यादा कारोबारियों से रंगदारी मांगने का आरोप है। वह हत्या, हत्या के प्रयास, रंगदारी, लूट, अपहरण सहित कई वारदातों में आरोपित कौशल गुरुग्राम सहित पूरे दक्षिण हरियाणा में वर्षों तक आतंक का पर्याय रहा है। वह दुबई से बैठकर अंडरवर्ल्ड डॉन की तरह अपने गुर्गों से वारदात को अंजाम दिलाता था। साल 2019 में गिरफ्तारी के बाद से वह जेल में बंद है। कौशल गैंग का अंदाज शुरू से ही अलग रहा है। यह गैंग गोलियों से भून डालता है ताकि दहशत की वजह से कोई गवाही देने के लिए सामने न आए। अब लारेंस बिश्नोई गैंग भी कौशल गैंग की तरह एक-दो नहीं बल्कि किसी के ऊपर कम से कम 10 गोलियां चलाता है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pawan Kumar Sethi

Recommended News

Related News

static