शुक्रवार को गुरुग्राम से दिल्ली के लिए मेट्रो की इंट्री नहीं, लाखों लोगों को होगी परेशानी

11/27/2020 1:24:22 AM

गुरुग्राम (ब्यूरो): उग्र होते किसान आंदोलन को देखते हुए सुरक्षा के मद्देनजर गुरुग्रम से दिल्ली की तरफ मेट्रो बंद होने से यात्रियों को भारी परेशानी उठानी पड़ेगी। कोरोना काल में गुडग़ंाव के पांच मेट्रो स्टेशन से प्रतिदिन 1 लाख से अधिक लोग यात्रा करते है। वीरवार को किसान आंदोलन के जगह जगह झड़प और लाखों की भीड़ को देखते हुए सुरक्षा के मद्देनजर डीएमआरसी ने एक एडवाइजरी जारी कर शुक्रवार को एनसीआर से दिल्ली की तरफ मेट्रो नहीं चलाने की बात कही है। हालांकि दिल्ली से एनसीआर रूटों पर मेट्रो परिचालन होता रहेगा।

गुरुग्राम में मेट्रो पांच स्टेशन क्रमश: द्रोणाचार्य, सिकंदरपुर, एमजी रोड, इफको चौक और हुडा सिटी सेंटर है। इन स्टेशनों से बड़ी सं या में नौकरीपेशा के अलावा छात्र, व्यापारी व अन्य लोग भी मेट्रो से दिल्ली, नोएडा, फरीदाबाद, गाजियाबाद के अलावा बहादुरगढ़ भी जाते हैं और यहां के लोग गुरुग्राम भी आते हैं। सुरक्षा को देखते हुए पांच स्टेशनों पर सीआइएसएफ के अलावा गुरुग्राम पुलिस की भी तैनाती कर दी गई है।

गुरुग्राम से मेट्रो बंद को लेकर लोगों की नाराजगी
एनसीआर के गुरुग्राम से दिल्ली की तरफ शुक्रवार को मेट्रो परिचालन बंद की जानकारी मिलने पर ट्विटर एकाउंट पर लोगों ने जमकर नाराजगी जताई है। हरि ओम सिंह ने ट्वीट में लिखा है कि हम लोग ऑफिस कैसे जाएंगे। बीच के स्टेशन बंद रखो। रविंद्र ने ट्वीट में लिखा है कि एसएससी द्वारा आयोजित दिल्ली पुलिस की परीक्षा शुक्रवार को है, ऐसे में दिल्ली एनसीआर के परीक्षा केंद्रों पर कैसे पहुंचा जाएगा।
 


Shivam

Related News