तुर्की के प्याज को नहीं मिला हरियाणा में कोई खरीददार, बड़ी मात्रा में हुआ खराब

2/19/2020 11:21:24 AM

भिवानी : पिछले माह 31 जनवरी को खाद्य एवं आपूर्ति विभाग को 324 किंविटल तुर्की से मंगवाया प्याज डिपो होल्डर को देने के लिए दिया लेकिन डिपो होल्डर द्वारा प्याज को रिजैक्ट करने पर खाद्य एवं आपूर्ति विभाग ने इसे खुली बोली लगाकर मार्कीट में बेचने का निर्णय लिया।

वहीं 2 दिन पहले खाद्य एवं आपूर्ति विभाग ने इसकी अपने ऑफिस अनाज मंडी स्थित गोदामों में बोली रखी गई लेकिन भिवानी खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के मन मुताबिक बोली न लगने के कारण और प्याज का उचित भाव न मिलने के कारण प्याज बोलीदाताओं को नहीं दिया गया। जब सचिन कुमार से खराब प्याज के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि प्याज की छंटनी करके अच्छा प्याज बोलीदाता को दिया जाएगा।

जो सबसे ज्यादा बोली लगाएगा उस बोलीदाता को प्याज दिया जाएगा। यह प्याज तुर्की से मंगवाया गया है। इसे डिपो होल्डर में देना था। किसी कारण या रिजैक्ट होने के कारण प्रशासन ने इसे खुली बोली लगाकर बेचने का निर्णय लिया। जल्दी इसकी बोली लगाई जाएगी और इस प्याज को बेचा जाएगा। अब देखना यह है कि कब खाद्य एवं आपूर्ति विभाग इसकी बोली लगाएगा और कब बोलीदाताओं को यह प्याज मिल पाएगा और इनमें से कितना प्याज खराब होगा और कितना सही निकलेगा।


Isha

Related News