सीएम का बड़ा बयान, बोले- प्रदेश में कोई भी व्यक्ति 15 हजार रुपये मासिक आय से नीचे नहीं रहेगा

punjabkesari.in Monday, Mar 07, 2022 - 08:33 AM (IST)

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश में कोई भी व्यक्ति 15 हजार रुपये मासिक आय से नीचे नहीं रहेगा। मुख्यमंत्री शनिवार को करनाल जिला के घरौंडा में आयोजित मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान मेले में आई जनता को संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शनिवार को करनाल जिला के घरौंडा में आयोजित मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान मेले में बताया कि प्रदेश में आज से मुख्यमंत्री शतो उद्यमी सारथी योजना की शुरूआत की गई है। इसके लिए 100-100 व्यक्तियों के समूह पर 5-5 अनुभवी लोग सारथी के रूप में रहेंगे। समाजसेवा की भावना रखने वाले सारथी होंगे, जो एक समर्पण पोर्टल पर अपना नाम देंगे। यह लोग, ऐसे व्यक्तियों को समझाएंगे, जो सरकार की किसी भी स्कीम का लाभ लेकर उसमें अपना काम नहीं कर रहे।

मुख्यमंत्री का कहना था कि स्वरोजगार स्कीम में ऋण लेकर लाभार्थी को अपना काम शुरू करना चाहिए, पैसे का दुरुपयोग न हो। उन्होंने कहा कि परिवार उत्थान मेले, सस्ता ऋण लेकर अपना काम शुरू करने और उसे बढ़ाने के लिए है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने मेले में आए 5 लाभार्थियों को बॉक्स मेकिंग मशीन, पशु डेयरी और मनियारी की दुकान जैसे कार्यों के लिए  23 लाख 88 हजार रुपये ऋण के स्वीकृति पत्र प्रदान किए। मुख्यमंत्री ने आयोजित मेले में सभी स्टालो का अवलोकन किया और उनमें मौजूद स्कीमो का लाभ लेने आए लाभार्थियों से संवाद किया। उन्होंने कहा कि जिस स्कीम में ऋण प्राप्त करेंगे, उसका सदुपयोग करें। अधिकारियों से उन्होंने कहा कि कोई भी आवेदनकर्ता खाली हाथ न जाए, उसे किसी न किसी स्वरोजगार स्कीम का लाभ दिया जाए।    


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static