गुरुग्राम में स्वाइन फ्लू ने पसारे पैर, स्वास्थ्य विभाग के फूले हाथ-पांव (VIDEO)

punjabkesari.in Tuesday, Jan 29, 2019 - 02:59 PM (IST)

गुरुग्राम(मोहित कुमार): स्वाइन फ्लू को रोकने के स्वास्थ्य विभाग के दावे फेल होते नजर आ रहे हैं। ताजा आंकड़े  गुरुग्राम से सामने आए है, जहां दो मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो जाने से आंकड़ा 8 के पार हो चुका है। वहीं एक लंबी लिस्ट संदिग्धों की भी है जिसकी संख्या 108 तक पहुंच गई है। अब देखना होगा कि बड़े- बड़े दावे करने वाला विभाग कुछ करता है जा स्वाइन फ्लू के मरीजों के आंकड़े इसी तरह बढ़ते जाएंगे। 
PunjabKesari, swine flu
स्वाइन फ्लू को रोकने में नाकाम साबित हो रहे गुरूग्राम हेल्थ विभाग ने लोगों से अपील की है कि बच्चों को स्कूल में मास्क लगा कर भेजे और भीड़ भाड़ वाले इलाकों में मास्क लगा कर जाए वहीं शरीर को कपड़ों से पूरी तरह ढक कर रखे। वावजूद इसके स्वाइन फ्लू का कोई लक्षण दिखे तो तुंरत डाक्टर के पास जाए। विभाग ने इस बात की जानकारी भी दी है कि जांच के तय रेट 4500 रुपये से ज्यादा नहीं हैं अगर कोई अधिक राशी लेता है तो सीएमओ कार्यालय के फोन नंबर 0124- 2322412 पर शिकायत दे। 
PunjabKesari, docoter
सामान्य अस्पताल सीएमओ बीके रजौरा ने बताया कि स्वाइन फ्लू को कंट्रोल करना चुनौती साबित हो रहा है। भले ही स्वास्थ्य विभाग ने टीमें गठित की हैं, लेकिन मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static