प्रदेशभर के नंबरदारों ने सरकार के खिलाफ भरी हुंकार

punjabkesari.in Thursday, Mar 17, 2022 - 11:10 AM (IST)

कैथल: आज हरियाणा नंबरदार एसोसिएशन स्टेट बॉडी की मीटिंग कैथल के एक निजी पैलेस में संपन्न हुई। कार्यक्रम में मुख्यातिथि के तौर पर हरियाणा नंबरदार एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष जिले सिंह ने भाग लिया, जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता कैथल तहसील नंबरदार एसोसिएशन के जिला प्रधान अनिल गुर्जर नंबरदार बलवंती ने की। समारोह में प्रदेशभर से आए सभी जिला प्रधान ओर तहसील प्रधानों ने भारी संख्या में हिस्सा लिया। बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेशाध्यक्ष जिले सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा नंबरदार के खिलाफ जो 3 पत्र आएं है, ये नंबरदार के खिलाफ काले कानून है।

पहले पत्र में नए नंबरदार व सरबरा नंबरदार की नई नियुक्ति बंद कर दी गई है। दूसरे पत्र में 65 वर्ष की उम्र में नंबरदार का मैडिकल फिटनेस पत्र जरूरी कर दिया है। तीसरे पत्र में नंबरदार की सेवानिवृत उम्र 75 साल कर दी गई है और 75 के बाद मानदेय भत्ता बंद कर दिया गया है। इन तीनों के खिलाफ नंबरदारो में गहरा रोष है। 

सरकार से मांग है कि सभी पत्र तुरंत प्रभाव से वापस लिए जाए और नए नंबरदारों की नियुक्ति की जाए। जिला प्रधान अनिल गुर्जर ने बताया कि आज हरियाणा नंबरदार एसोसिएशन की मीटिंग में ये फैसला लिया गया कि पूरे हरियाणा में 1 अप्रैल से जन आक्रोश यात्रा निकाली जाएगी जो कालका से शुरू होकर जींद तक जाएगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static