15 दिवसीय विदेश दौरे पर धनखड़, सीखेंगे आधुनिक खेती के गुर

punjabkesari.in Monday, Jun 05, 2017 - 12:42 PM (IST)

बहादुरगढ़(प्रवीन धनखड़):मुख्यमंत्री अौर वित्त मंत्री के विदेश दौरे के बाद हरियाणा के कृषि मंत्री अोमप्रकाश धनखड़ अब विदेशी दौरे पर निकल रहे हैं। धनखड़ आज रात से न्यूजीलैंड, आस्ट्रेलिया और फिजी की यात्रा पर जा रहे हैं। दुनिया में आधुनिक डेयरी उद्योग के सबसे बड़े देश न्यूजीलैंड से आधुनिक डेयरी की तकनीक की जानकारी जुटाई जाएगी, आस्ट्रेलिया से खाद्यान्न के भंडारण और मैनेजमेंट और फिजी से गन्ने की आधुनिक खेती की तकनीकों का जायजा लिया जाएगा। इस दौरान कृषि मंत्री 6 एम.ओ.यू. भी साईन करेंगे।
PunjabKesari
कृषि मंत्री ने बताया कि हरियाणा को आधुनिक खेती का हब बनाने के लिए आधुनिक विदेशी तकनीकों की जानकारी जुटाई जा रही है। ताकि उन तकनीकों को अपनाकर खेती को आधुनिक और फायदे का सौदा बनाया जा सके।15 दिवसीय विदेश दौरे के लिए धनखड़ आज रात 9 बजे फ्लाइट में बैठेंगे।
PunjabKesari
विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर धनखड़ ने बादली गांव में लोगों का स्वच्छता बनाए रखने की शपथ भी दिलाई। धनखड़ ने बादली की गलियों में खुद सफाई की और स्कूल में पौधा भी लगाया। उन्होंने बताया कि बारिश के दिनों में हरियाणा में एक व्यक्ति एक पौधा अभियान भी चलाया जाएगा ताकि जितनी हरियाणा की जनसंख्या है उतने पौधे लगाए जा सकें।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static