हुड्डा के आह्वान पर आढ़तियों का आमरण अनशन हुआ खत्म, हड़ताल आगे जारी रहेगी

punjabkesari.in Monday, Sep 26, 2022 - 10:52 PM (IST)

करनाल: पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा के आह्ववान पर आढ़तियों ने आमरण अनशन खत्म कर दिया है, लेकिन हड़ताल आगे जारी रहेगी। बता दें कि पूर्व सीएम और विपक्ष के नेता भूपेन्द्र सिंह हुड्डा आज अनाज मंडियों का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने आढ़तियों से आमरण अनशन खत्म करने के आह्ववान किया,जिसके बाद आढ़तियों ने हुड्डा की बातों को मान लिया। जिसके बाद हुड्डा ने जूस पिलाकर आढ़तियों का आमरण अनशन खत्म कराया।    

पूर्व सीएम भूपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि सरकार द्वारा थोपा गया ईनेम सिस्टम ना आढ़तियों के हित में है और ना ही किसानों के। प्रदेश सरकार पूरी तरह अंधी और बहरी हो चुकी है। उसे किसानों व मजदूरों की परेशानी दिखाई नहीं दे रहा है और ना ही आढ़तियों और व्यापारियों की समस्याएं सुनाई दे रही है। उन्होंने कहा कि हड़ताल के चलते आढ़तियों के साथ किसानों और मजदूरों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। आढ़ती अपनी मांगों के लिए संघर्ष के साथ मंडियों में खरीद का काम भी शुरू करें। आढ़ती भाइयों की मांगों को कांग्रेस सड़क से लेकर सदन तक उठाने का काम करेगी।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि आज किसान की फसल मंडी और खेत दोनों जगह बर्बाद हो रही है। किसान खेत में मौसम की मार तो मंडी में सरकारी लेटलतीफी की मार झेल रहा है। बार-बार मांग के बावजूद अबतक मंडियों में धान की सुचारू खरीद शुरू नहीं हुई है। उधर, तीन दिन की भारी बारिश की वजह से किसानों को भारी नुकसान हुआ है। किसानों को सरकारी मदद की दरकार है। सरकार को जल्द गिरदावरी करवाकर किसानों को उचित मुआवजा देना चाहिए।

इनेलो द्वारा तीसरे मोर्चे के गठन का दावा करने के मुद्दे पर हुड्डा ने कहा कि इसकी हवा तो खुद नीतीश कुमार व अन्य नेताओ ने निकाल दी। कांग्रेस के बिना बीजेपी विरोधी फ्रंट का निर्माण असंभव है। ऐसे में एक विधायक वाली पार्टी द्वारा ऐसा दावा करना अप्रासांगिक है। इनेलो सिर्फ अपनी राजनीतिक जमीन तलाशने के लिए संघर्ष कर रही है। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Related News

Recommended News

static