गैंगस्टर के फर्जी पासपोर्ट बनाने वाला एक गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Jul 29, 2022 - 08:04 PM (IST)

गुड़गांव, (पवन कुमार सेठी): गैंगस्टर व उसके भाई व अन्य रिश्तेदारों के फर्जी दस्तावेजों के आधार पर पासपोर्ट बनाकर उन्हें विदेश भेजने वाले एक आरोपी को स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने काबू किया है। आरोपी अपने दिल्ली के एक साथी के साथ मिलकर पासपोर्ट बनवाता था। वह आरोपी ने प्रारंभिक पूछताछ में बताया कि उसने पंजाब व अन्य राज्यों के कई गैंगस्टरों के फर्जी वोटर कार्ड, आधार कार्ड समेत अन्य दस्तावेजों के आधार पर पासपोर्ट बनवाता था। फिलहाल डीएलएफ फेज-1 थाना पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी को अदालत में पेश कर चार दिन के रिमांड पर लिया है।

गुरुग्राम की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

एसटीएफ के एएसआई सुनील कुमार को सूचना मिली थी कि नेपाल निवासी राजू नेपाली गांव चकरपुर में रहता है और फर्जी दस्तावेजों के आधार पर पासपोर्ट बनवाता है। सूचना के आधार पर 28 जुलाई को एएसआई ने राजू नेपाली को फरीदाबाद रोड पर लेबर चौक से काबू किया। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह पंजाब व दूसरे राज्यों के गैंगस्टर/अपराधियों के फर्जी पहचान पत्र, आधार कार्ड तैयार करवाकर उनके फर्जी पते पर पासपोर्ट बनवाता है। 

 

जांच के दौरान एएसआई ने आरोपी के कब्जे से चकरपुर निवासी समर सिंह का पासपोर्ट फॉर्म, पंजाब निवासी जसपाल सिंह का ऑनलाइन पासपोर्ट के लिए अपॉइंटमेंट लेटर की स्लिप बरामद की है। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि जसपाल सिंह भोंडसी के मारुति कुंज एरिया में रहता है और वह जेल से जमानत पर बाहर आया हुआ है। इनका वह एड्रेस बदलकर पासपोर्ट बनवा रहा है। 

 

इन दोनों के फर्जी पहचान पत्र राजू नेपाली द्वारा दिल्ली के आया नगर निवासी सोनू के साथ मिलकर बनवाए हैं। प्रारंभिक जांच के दौरान यह भी सामने आया है कि आरोपी द्वारा गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाइयों व गैंगस्टर नरेश के भांजे का पासपोर्ट भी बनवाया गया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर रिमांड पर लिया है। रिमांड के दौरान आरोपी से पूछताछ में खुलासा होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। इसके एक अन्य साथी सोनू की गिरफ्तारी के लिए छापा मारा जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pawan Kumar Sethi

Recommended News

Related News

static