घूसखोरी के मामले में एक एच.सी.एस अधिकारी गिरफ्तार, दिसंबर 2021 का है मामला

punjabkesari.in Tuesday, Jan 18, 2022 - 05:36 PM (IST)

चंडीगढ(चन्द्रशेखर धरणी): हरियाणा राज्य सतर्कता ब्यूरो (एस.वी.बी) ने नियमित पदधारी की छुट्टी अवधि के दौरान जिला परिवहन अधिकारी अंबाला का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे एच.सी.एस अधिकारी अमरिंदर सिंह मनैस को रिश्वत के मामले में गिरफ्तार किया है।

हरियाणा विजिलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए कहा कि इस मामले से सम्बंधित दिसंबर 2021 में गिरफ्तार किए गए तीन आरोपियों (गुरप्रीत, जसपाल, व डी.वी.आर डीटीओ अम्बाला करणवीर शेरगिल) ने घोटाले में आरोपी अधिकारी द्वारा अपनाए गए तौर-तरीकों का खुलासा किया था। जांच के दौरान, यह दिखाने के लिए पर्याप्त सबूत सामने आए हैं कि आरोपित एचसीएस अधिकारी ने कार्यभार संभालने के बाद अधीनस्थ अधिकारियों और एजेंटों का एक नेटवर्क स्थापित किया था और उनके अधिकार क्षेत्र में ओवरलोड वाहनों को चलने की अनुमति देने के लिए उनके माध्यम से अवैध संतुष्टि प्राप्त की थी, जिसके बाद गिरफ्तारी आज की गई।

दिसंबर 2021 में अंबाला विजिलेंस स्टेशन में एफआईआर संख्या 11 दर्ज की गई थी जिसके बाद उसी दिन तीन आरोपियों को गिरफ्तार भी किया गया था। पूछताछ के बाद, उन्होंने इस बात का खुलासा किया कि वे कैसे ट्रांसपोर्टरों से रिश्वत लेते थे और उन्हें सुचारू आवाजाही के लिए मासिक आधार पर वाहन के लिए स्टिकर जारी करते थे।

हरियाणा विजिलेंस के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए कहा कि अधिक जांच से मामले की तह तक जाने में मदद मिलेगी और अन्य आरोपियों के शामिल होने की संभावना से इंकार भी नहीं किया जा सकता है। सभी दोषियों के खिलाफ कानून के अनुसार सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। गिरफ्तार आरोपी अमरिंदर सिंह मनैस, एच.सी.एस वर्तमान में एस.डी.ओ (सिविल) कैथल के पद पर तैनात है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static