सिपाही को गोली मारने वाला 25 हजार का इनामी बदमाश मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Jun 24, 2022 - 07:45 PM (IST)

गुड़गांव, (पवन कुमार सेठी) : सिपाही को गोली मारकर घायल करने वाले 25 हजार के इनामी बदमाश को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की पहचान के रूप में हुई है। आरोपी से एक बाइक, एक देसी कट्टा, कारतूस व खोल बरामद किया है। आरोपी पर लूट, हत्या का प्रयास, स्नेचिंग समेत मारपीट के बाद लूट के दो दर्जन से भी ज्यादा मामले दर्ज हैं। आरोपी के खिलाफ आईएमटी थाने में केस दर्ज किया गया है।

गुरुग्राम की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

एसीपी क्राइम प्रीतपाल ने बताया कि 17 अप्रैल को सेक्टर-29 में दो युवकों जुनैद व इस्माइल द्वारा चेन स्नेचिंग की वारदात को अंजाम देने की सूचना मिली थी। इस दौरान एरिया में मौजूद एएसआई कृष्ण व सिपाही गौरी शंकर ने उन्हें पकड‍़ लिया था। इस दौरान एक आरोपी ने गौरी शंकर के पैर पर गोली मार दी थी। वारदात के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए थे। इस पर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी। मामले की जांच के दौरान 23 जून को अपराध शाखा सेक्टर-17 प्रभारी इंस्पेक्टर नरेंद्र कुमार की टीम ने इस्माइल उर्फ काला को नूंह से गिरफ्तार किया था। आरोपी ने प्रारंभिक पूछताछ में बताया कि इसका एक साथी चोरी की मोटरसाईकिल पर सवार होकर शुक्रवार सुबह IMT मानेसर इलाके में छीनाझपटी की वारदात को अंजाम देने के लिए जाएगा। यह हथियारों से भी लैस रहता है। इस सूचना पर निरिक्षक नरेन्द्र व निरीक्षक आनंद कुमार की संयुक्त टीम गठित की गई व आरोपी को काबू करने के लिए आईएमटी मानेसर से गांव खरखड़ी की तरफ जाने वाले कच्चे रास्ते पर नाकाबन्दी की गई।

 

शुक्रवार को अल सुबह मोटरसाईकिल पर सवार एक युवक पुलिस द्वारा की गई नाकाबंदी के पास पहुंचा जिसको पुलिस टीम द्वारा रुकवाने का प्रयास किया तो उसने मोटरसाइकिल तेजी से भगाने की कोशिश की तभी पुलिस द्वारा उसको काबू करने की कोशिश की तो मोटरसाइकिल सवार ने पुलिस टीम पर जान से मारने की नियत से गोली चलाई। जवाबी कार्रवाई में अपना बचाव करते हुए पुलिस ने भी गोली चलाई जो गोली आरोपी के पैर में लगने के कारण वह घायल होकर वही गिर गया।  पुलिस टीम द्वारा आरोपी को तुरंत उपचार के लिए सिविल हॉस्पिटल ले जाया गया जिसने अपना नाम जुनैद (25) बताया।

 

पुलिस टीम द्वारा मुठभेड़ के बाद काबू किए गए आरोपी जुनैद व इससे पहले 23 जून को गिरफ्तार किए गए आरोपी इस्माईल खान उर्फ काला उपरोक्त के खिलाफ चोरी, छीनाझपटी, लूट, मारपीट करके लूट, हत्या के प्रयास व पुलिस पर हमला करने इत्यादि संगीन वारदातों के 02 दर्जन से भी अधिक अभियोग अंकित है तथा हरियाणा पुलिस द्वारा इनकी गिरफ्तारी पर 25/25 हजार रुपयों का ईनाम घोषित किया हुआ है। आरोपी इस्माईल उर्फ काला को गुरुग्राम पुलिस द्वारा वर्ष 2018 में मुठभेड़ के बाद काबू करके जेल भेजा गया था तथा जुनैद वर्ष 2019 में जेल में बंद हुआ था जहां पर वर्ष-2019 में ही इन दोनों की मुलाकात व दोस्ती हुई। उसके बाद जुनैद वर्ष 2020 में तथा आरोपी इस्माईल उर्फ काला वर्ष 2021 में जेल से जमानत पर बाहर आ गए थे। पुलिस टीम द्वारा मुठभेड़ के बाद काबू किए गए आरोपी जुनैद उपरोक्त के कब्जा से 01 मोटरसाईकिल, 01 देशी कट्टा, 01 कारतूस व 01 खाली खोल बरामद किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pawan Kumar Sethi

Related News

Recommended News

static