कॉलोनाइजर और बिजली विभाग की लापरवाही का शिकार हुआ छह बहनों का इकलौता भाई

punjabkesari.in Friday, Nov 27, 2020 - 08:06 PM (IST)

पानीपत (सचिन शर्मा): पानीपत के बापौली खंड स्थित कथित अवैध दुर्गा कॉलोनी का निवासी 6 बहनों इकलौता भाई और एक 2 साल के मासूम का पिता उस वक्त मौत का शिकार हो गया, जब वह 11000 वोल्टेज की तारों की चपेट में आ गया। परिजनों ने युवक की मौत का जिम्मेदार बिजली विभाग और कॉलोनाइजर को बताते हुए उन पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

परिजनों के मुताबिक, अवैध कॉलोनी में घर की छत के ऊपर से 11000 वोल्टेज की तार गुजरी हुई थी, जिसकी चपेट में आने से 29 वर्षीय युवक की जान चली गई। उन्होंने बताया कि इन तारों को हटाने के लिए वह कॉलोनाइजर और बिजली विभाग को कई बार लिखित शिकायत दे चुके थे, लेकिन बावजूद उसके भी किसी ने कोई सुनवाई नहीं की और अब यह युवक हादसे का शिकार हो गया।

परिजनों ने बताया कि युवक की मौत से गहरा सदमा पहुंचा है क्योंकि युवक छह बहनों का इकलौता भाई था और उसका खुद का 2 साल का एक मासूम सा बच्चा भी था। परिजनों का घटना के बाद रो-रो कर बुरा हाल है। उन्होंने अवैध कॉलोनी काटने वाले रविंद्र कटारिया समेत बिजली विभाग के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की है।

वहीं मामले के जांच अधिकारी ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि करंट लगने से किसी युवक की मौत हो गई है। घटनास्थल पर पहुंचने के बाद शव को कब्जे में लिया गया। परिजनों के बयान पर बिजली विभाग और कॉलोनाइजर के खिलाफ धारा 304 ए के तहत लापरवाही का मुकदमा दर्ज कर दिया है और गहनता से जांच शुरू कर दी है। जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि पानीपत में अवैध कॉलोनी काटे जाने को लेकर राजनीति खूब गर्माई हुई थी और अवैध कॉलोनियों को लेकर खूब अधिकारी और राजनेता आमने-सामने आए थे, लेकिन पानीपत शहर में आज भी यूं ही अवैध कॉलोनियां काटी जा रही हैं और यूं ही लोगों के साथ फर्जीवाड़ा किया जा रहा है, जिसका खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static