किसान हितैषी का ढोंग करने वाले ने ही रोहतक-झज्जर के किसानों की जमीनें हड़पी: डॉ. अजय चौटाला

punjabkesari.in Thursday, Dec 09, 2021 - 11:50 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): कांग्रेस के शासन में भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने पूरे प्रदेश के किसानों की हजारों एकड़ जमीन को कौडिय़ों के भाव के खरीद कर किसानों को कंगाल करने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। जिन्होंने किसानों की जमीन लूटी, वे ही आज किसान हितैषी होने का ढोंग कर रहे है। जनता उनकी असलियत जान चुकी है और अब उनके बहकावे में आने वाली नहीं है। यह बात जननायक जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला ने कही। वे वीरवार को झज्जर जिले के दादरी तोए गांव में आयोजित जन सरोकार दिवस के अवसर उमड़े लाखों लोगों की भीड़ को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम के दौरान देश के प्रथम सीडीएस विपिन रावत की हादसे में मौत पर दो मिनट का मौन धारण किया गया और उन्हें श्रद्धांजलि दी गई।

डॉ. चौटाला ने कहा कि कांग्रेस के राज में रोहतक, झज्जर क्षेत्र के किसानों की जमीन सबसे ज्यादा हड़पी गई। उन्होंने कहा कि तीन वर्ष पूर्व जजपा का जब गठन हुआ था, तभी लेकर आज तक पार्टी जननायक स्व. चौधरी देवीलाल के पद चिन्हों पर चलते हुए जन कल्याणकारी कार्य कर रही है। अजय सिंह ने राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा के बयान पर चुटकी लेते हुए कहा कि दीपेंद्र के पिता दस साल सीएम रहे और केंद्र में भी कांग्रेस की सरकार थी लेकिन विकास कार्यों के जगह सिर्फ जनता को लोलीपोप देते रहे। अब कहते फिर रहे है कि अगर कांग्रेस की सरकार होती तो जेवर का एयरपोर्ट हरियाणा में बनता। अपने सरकार के समय पिता-पुत्र कभी लाखन माजरा, कभी रोहतक में बनाने की बात करते रहे। लेकिन हरियाणा में बीजेपी-जेजेपी सरकार में हिसार में एयरपोर्ट निर्माण का कार्य प्रगति पर है। हम बातें नहीं करते, जिस तरह चौ. देवीलाल ने अपने समय में जो-जो बातें जनता के बीचे कही, उन्हें पूरा किया। इसी तरह अब जेजेपी भी अपने वादों को कानूनी रूप देते हुए निरंतर अमलीजामा पहना रही है। कोरोना-किसान आंदोलन के बावजूद करीब 40 प्रतिशत वादे पूरे किए।

अजय चौटाला ने कहा कि 2019 के विधानसभा के चुनाव में जेजेपी ने किसान-कमेरे आगे बढ़, जीत ले अपना चंडीगढ़ का नारा देते हुए चुनाव लड़ा था। उन्होंने आह्वाहन किया कि "चंडीगढ़ हमारी हुई है, अब दिल्ली की बारी है"। इस नारे के साथ अब कार्यकर्ता मेहनत करें। अजय चौटाला ने कहा कि जेजेपी बातों में नहीं बल्कि जन सरोकार के कार्य करने में विश्वास रखती है। 

PunjabKesari, haryana

चौटाला ने कहा कि इनेलो की हालत किसी से छुपी नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि हमने इनेलो छोड़ते वक्त जींद में पार्टी का झंडा, डंडा, फंड सब सौंपा लेकिन वे नहीं संभाल पाए। उन्होंने कहा कि जेजेपी ने सक्रिय सदस्यता अभियान के जरिए करीब 45 हजार सदस्य बनाए है और पार्टी एक जनवरी से सामान्य सदस्यता अभियान चलाएगी। जेजेपी प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से आह्वान किया गया कि सभी संगठन को और मजबूती प्रदान करने के लिए दिन-रात मेहनत करें। 

वहीं जेजेपी प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला हजारों युवाओं की बाइक रैली के साथ कार्यक्रम में पहुंचे। दिग्विजय चौटाला के पहुंचने पर युवाओं का जोश सातवें आसमान पर था। जनसमूह को संबोधित करते हुए दिग्विजय ने कहा कि कार्यकर्ताओं की मेहनत के दम पर ही जेजेपी ने मात्र तीन साल में ही कई मुकाम हासिल किए है, जिसके लिए सभी पदाधिकारी-कार्यकर्ता बधाई के पात्र है। कार्यक्रम के दौरान जेजेपी ने अपने तीन साल के  कामयाब सफर को 'जेजेपी छाई रै' किताब के माध्यम से जनता के सामने रखा। इसमें जेजेपी के गठन, संघर्ष, सरकार के कार्य आदि शामिल है।

इससे पूर्व सभी जेजेपी नेताओं कार्यक्रम में शिरकत करते हुए जननायक चौधरी देवीलाल की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए और उनके दिखाए राह पर चलने का प्रण लिया। मशहूर पंजाबी कलाकार हनी सिंह, राहुल फाजिलपुरिया, अलफाज के अलावा हरियाणवी गायक बाली शर्मा, अमित मलिक, हरविंद्र राणा आदि ने प्रस्तुतिया दी। इस अवसर पर वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. केसी बांगड़, अनंतराम तंवर, राज्य मंत्री अनूप धानक, विधायक ईश्वर सिंह,  देवेंद्र बबली, जोगीराम सिहाग, रामकरण काला, रामनिवास सूरजाखेडा, अमरजीत ढांडा, नैना सिंह चौटाला, चेयरमैन राजदीप फोगाट, रणधीर सिंह, पवन खरखौदा, पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान, हर्ष कुमार, पूर्व सीपीएस अनिता यादव, राष्ट्रीय संगठन सचिव राजेंद्र लितानी, पूर्व विधायक रमेश खटक, रामवीर पटोदी, भाग सिंह छातर, पिरथी नंबरदार, महिला प्रदेश अध्यक्ष शीला भ्याण, बृज शर्मा, अशोक शेरवाल, मोहसिन चौधरी, बदरूद्दीन, ओपी सहरावत, युवा प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र सांगवान, इनसो राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदीप देशवाल, दिनेश डागर, जिला प्रधान राकेश जाखड़, उपेंद्र कादियान, अजय गुलिया, प्रीतम कुकडौला, बबीता पूनिया सहित पार्टी के तमाम पदाधिकारी मौजूद रहे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static