फिर रुलाने लगी प्याज की कीमत, बाजार में 70 रुपए किलो हुआ भाव

punjabkesari.in Tuesday, Oct 15, 2019 - 11:27 AM (IST)

पलवल (बलराम गुप्ता) : सरकार ने प्याज की बढ़ती कीमतों को रोकने के लिए डिपो होल्डरों के माध्यम से प्याज देनी शुरू कर दी है। बाजारी भाव से लगभग आधी कीमत पर सरकारी डिपो पर प्याज मिलने के बावजूद इसके दाम थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। सोमवार को प्याज का बाजारी भाव 60 से 70 रुपए प्रतिकिलो के करीब है। यह भाव करीब दो महीने से 5 रुपए से 10 रुपए के करीब ऊपर नीचे होने के बाद इन्हीं भावों पर स्थिर हो गया हैं।

प्याज के बढ़ते दामों ने पूरी सरकार को परेशानी में डाला हुआ है। बढ़ते दामों को रोकने के लिए सरकार ने उपाय के तौर पर सस्ती दरों पर डिपो संचालकों के माध्यम से प्याज उपलब्ध करानी शुरू कर दी है और इसके लिए प्रत्येक राशनकार्ड पर 31 रुपए प्रति किलो के हिसाब से 3 किलो प्याज देने का आदेश दिया गया है।

लेकिन अपनी आदत से मजबूर विभाग के अधिकारी और डिपो होल्डर की मिलीभगत से प्रत्येक राशन कार्ड पर 3 किलो प्याज पर 100 रुपए वसूले जा रहे है। चुनावी मौसम में जहां पूरा प्रशासन चुनावों की तैयारी में लगा हुआ है।

वहीं प्रशासन की अनदेखी या मिलीभगत से 7 रुपया प्रति तीन किलो प्याज का घपला किया जा रहा है। एक डिपो पर लगभग 500 से लेकर 800 तक के पात्र राशन कार्ड धारक होते हैं और पलवल में लगभग 60  के करीब डिपो संचालक है। इस हिसाब से हर दसवें दिन में लाखो रुपए का घपला कर लोगों को ठगा जा रहा है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static