गणतंत्र दिवस पर OP धनखड़ का बड़ा बयान, आजादी की लड़ाई में कांग्रेस के योगदान पर उठाए सवाल

punjabkesari.in Thursday, Jan 26, 2023 - 04:36 PM (IST)

रोहतक(दीपक) : गणतंत्र दिवस के मौके पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। देश की आजादी में कांग्रेस का योगदान होने की बात पर धनखड़ ने कहा कि कांग्रेस का एक भी नेता आजादी की लड़ाई में शहीद नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि देश की आजादी की लड़ाई में कुर्बान होने नेता जी सुभाष चन्द्र बोस, लाला लाजपत राय, भगत सिंह जैसे कई वीरों का नाम शामिल है, लेकिन इन में एक भी कांग्रेसी नहीं था। धनखड़ ने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने शहीदों का इतिहास छिपाया है। उन्होंने कहा कि शहीदों को जो मान सम्मान मिलना चाहिए था, कांग्रेस ने नहीं दिया है।

 

धनखड़ ने कांग्रेस को शहीदों को मान-सम्मान नहीं देने का लगाया आरोप

 

ओम प्रकाश धनखड़ ने रोहतक स्थित बीजेपी प्रदेश कार्यालय पर गणतंत्र दिवस के अवसर पर  ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर बीजेपी के कई बड़े नेता और कार्यकर्ता भी वहां मौजूद रहे।  ओपी धनखड़ ने गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में प्रदेश और देशवासियों को  बधाई देते हुए कांग्रेस और किसान नेताओं को निशाने पर लिया। धनखड़ ने देश की आजादी में कांग्रेस की भागीदारी की बात को नकारते हुए कहा कि कांग्रेस ने शहीदों को उचित सम्मान नहीं दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने शहीदों का इतिहास छिपाया है। वहीं मौजूदा सरकार ने शहीदों को पूरा मान सम्मान देने का काम किया है। बीजेपी की सरकार ने शहीदों के नाम पर हवाई अड्डों के नाम रखे हैं। ओपी धनखड़ ने कहा कि कांग्रेस ने कुछ नहीं किया, जबकि कुछ कांग्रेसी नेताओं के नाम पर ही सब बढ़ा चढ़ाकर बताया गया।

 

गन्ने का भाव बढ़ाने को लेकर प्रदर्शनरत किसानों पर भी बोले धनखड़

 

वहीं गन्ने के भाव को लेकर किसानों द्वारा किए जा रहे धरना प्रदर्शन को लेकर धनखड़ ने कहा कि मैं कृषि मंत्री भी रहा हूं। गन्ने का भाव चीनी के रेट के अनुसार ही तय होता है। उन्होंने कहा कि काफी समय से चीनी के भाव नहीं बढ़े है और शुगर मिल भी घाटे में चल रही हैं। धनखड़ ने कहा कि जब चीनी का भाव कम था और गन्ना का भाव ज्यादा, उस समय शुगर मिल ने गन्ने का भाव कम करने की बात की थी। मगर तब उन्होंने कृषि मंत्री रहते हुए आदेश दिया था कि केंद्र और प्रदेश के भाव के बीच किसान को दिए जाने वाले अंतर को प्रदेश सरकार वहन करेगी। उन्होंने कहा कि हरियाणा और पंजाब में गन्ने के भाव में ज्यादा फर्क नहीं है। धनखड़ ने कहा कि पंजाब में नई पार्टी की सरकार बनी है। इसलिए वाहवाही लूटने के लिए गन्ने का दाम बढ़ा दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब में कुछ दिन बाद स्थिति बदल जाएगी।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)         


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static