बीके अस्पताल में 31 मार्च तक बंद रहेगी OPD, मरीजों को फ्लू कॉर्नर पर मिलेगा इलाज

punjabkesari.in Tuesday, Mar 24, 2020 - 10:54 AM (IST)

फरीदाबाद (सुधीर राघव) : कोरोना वायरस को लेकर फरीदाबाद समेत प्रदेश के सात जिलों में 31 मार्च तक लॉक डाउन का असर अब प्रतिदिन अस्पतालों में चलने वाली ओपीडी सेवाओं पर भी देखने को मिल रहा है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने एहतियात के तौर पर जिले के सबसे बड़े बीके अस्पताल में 31 मार्च तक ओपीडी सेवाएं बंद कर दी है। यहां आने वाले मरीज केवल यहां बनाए गए फ्लू कॉर्नर पर ही दिखा सकेंगे।

जबकि अस्पताल में इमरजेंसी और डिलीवरी सेवाओं को ओपीडी बंद के निर्णय से बिलकुल अलग रखा गया है। यानि प्रतिदिन इमरजेंसी सेवाएं चलती रहेगी।  सोमवार को अस्पताल आने वाले मरीजों के सूचित करने के लिए अस्पताल परिसर में जगह-जगह चस्पा कर दी गई है। वहीं कोरोना वायरस को लेकर टीबी विभाग भी अलर्ट हो गया है। अब वह अपने मरीजों को 20 से 1 महीने तक की दवा एक बार में ही देगी, जिससे वह अस्पतालों का चक्कर नहीं ला सकें।

पहले मरीजों को 3 दिन से एक हफ्ते तक दवा दी जाती थी। लेकिन मरीजों के स्वास्थ्य गंभीरता को देखते हुए प्रावधान में बदलाव किया गया है। बीके अस्पताल के ओपीडी में हर दिन 2000 के आसपास मरीज उपचार के लिए पहुंचते हैं। अस्पताल प्रबंधन के अनुसार कोरोना वायरस को लेकर अस्पताल में भीड़ को कम करने का प्रयास किया जा रहा है। जिससे अस्पताल में संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। इसलिए मंगलवार से लगने वाले कई ओपीडी को 31 मार्च तक रोक दिया गया है। अब केवल इमरजेंसी में ही पहुंचने वाले मरीजों का उपचार होगा। इसलिए लोगों से इसमें सहयोग करने की अपील की गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static