बिजली मीटरों के खुले बॉक्स, दे रहे हादसों को न्यौता

punjabkesari.in Wednesday, Oct 16, 2019 - 10:32 AM (IST)

रतिया (सिंगला) : शहर की अनेक कालोनियों व अन्य जगहों पर बिजली के पोल पर लगे हुए मीटर के खुले बाक्स हादसों को न्यौता दे रहे हैं। इससे किसी भी समय बड़ा हादसा हो सकता है। शहरवासियों ने बिजली निगम से खुले हुए बॉक्स को दुरुस्त करवाकर बंद करवाने की मांग की है।

रमेश कुमार, जसकरण सिंह, श्रवण कुमार, सुखचैन सिंह, बारु राम, भजन लाल, विकास कुमार आदि का कहना है कि शहर में अनेक कालोनियों, मोहल्लों व अन्य जगहों पर बिजली के मीटर पोल पर बॉक्स में लगे हुए हैं, लेकिन कई जगहों पर बॉक्स खुले हैं और तारें भी नंगी हैं। कई जगहों पर बॉक्स पोल पर नीचे लगे हुए हैं जिससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है।

लोगों का कहना है कि कई बार बेसहारा पशु इसकी चपेट में आ चुके हैं। अगर समय रहते समस्या का हल न हुआ तो कोई और बड़ा नुक्सान होने की संभावना से इन्कार नहीं किया जा सकता। लोगों का कहना है कि मीटरों के ढक्कन खुले होने के कारण जाने-अनजाने में किसी का भी हाथ छू सकता है।

कई बार छोटे बच्चे भी पोल के आसपास खेलते हैं। लोगों ने बिजली निगम से मांग की है कि बॉक्स को बंद करने के साथ बाक्स को ऊपर लगाया जाए और नंगी तारों को भी दुरुस्त किया जाए, ताकि किसी प्रकार का कोई हादसा न हो।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static