खुला दरबार जनता और प्रशासन के बीच संवाद का बेहतर माध्यम: एसडीएम

punjabkesari.in Tuesday, Jan 25, 2022 - 10:35 AM (IST)

रेवाड़ी (महेंद्र भारती) : आमजन की शिकायतों व समस्याओं का निराकरण प्राथमिकता के आधार पर करते हुए लोगों को बेहतर प्रशासनिक सेवाएं प्रदान की जा रही हैं। इसी कड़ी में जिला प्रशासन की ओर से गांव मीरपुर में करीब आधा दर्जन गांवों के लोगों की सुविधा के लिए उपमंडलस्तरीय खुला दरबार सोमवार को लगाया गया।

डीसी यशेन्द्र सिंह के मार्गदर्शन में सोमवार को गांव मीरपुर में एसडीएम रेवाड़ी सिद्धार्थ दहिया की अध्यक्षता में राजकीय उच्च विद्यालय परिसर में खुला दरबार लगाकर गांव मीरपुर सहित गोकलपुर, कुंभावास, जांट-जांटी के ग्रामीणों की समस्याओं को सुनते हुए समाधान सुनिश्चित किया गया।

एसडीएम सिद्धार्थ दहिया ने कहा कि सरकार की जनहितकारी नीतियों का लाभ ग्रामीण परिवेश तक सीधे तौर पर पहुंचाने के उद्देश्य से लगाए जा रहे खुले दरबार निश्चित तौर पर ग्रामीण विकास में अहम कदम हैं। ऐसे में प्रशासन का गांव में पहुंचकर ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान अपेक्षाकृत अधिक बेहतर ढंग से किया जा रहा है। उन्होंने विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ ग्रामीणों की समस्याओं को सुना और धैर्यता से विभागीय पर समाधान करते हुए लोगों को राहत पहुंचाई। खुला दरबार में एसडीएम के समक्ष बिजली, पानी, सडकों के निर्माण सहित ग्रामीण परिेवेश में सफाई व्यवस्था को लेकर शिकायतों की सुनवाई की गई।

उन्होंने ग्रामीणों को सरकार द्वारा क्रियांवित योजनाओं व नीतियों का लाभ उठाने के लिए प्रेरित किया। साथ ही ग्रामीणों को कोरोना से बचाव के लिए कोविड उपयुक्त व्यवहारकुशलता का परिचय देने की बात कही। उन्होंने कहा कि ग्रामीण विकास में रेवाड़ी प्रशासन पूरी सक्रियता से अपने दायित्व का निर्वहन कर रहा है, ऐसे में ग्रामीणों का भी कर्तव्य बनता है कि प्रशासन की ओर से कराए जा रहे विकासात्मक कार्यों सहित स्वच्छता मुहिम में ग्रामीण भागीदार बनें।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static