च्वयनप्राश के डिब्बों में यूएस भेजी जा रही अफीम -कूरियर कंपनी के जरिए पंजाब से अमेरिका होनी थी डिलिवरी

punjabkesari.in Friday, May 26, 2023 - 08:49 PM (IST)

गुडग़ांव, (ब्यूरो): उद्योग विहार थाना एरिया में च्वयनप्राश के डिब्बों में अफीम की स्मगलिंग किए जाने का खुलासा हुआ है। यह अफीम कूरियर कंपनी के जरिए पंजाब से अमेरिका भेजी जा रही थी। कंपनी की एक्सरे मशीन में पार्सल गुजरने के दौरान शक हुआ तो पुलिस ने च्वयनप्राश के डिब्बों को काटकर देखा और उसमें से करीब 850 ग्राम अफीम मिली। कंपनी की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर छानबीन शुरु कर दी। हरियाणा स्टेट नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने कूरियर को कब्जे में लिया और उद्योग विहार थाना पुलिस को शिकायत देकर केस दर्ज कराया है।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

दरअसल, हरियाणा स्टेट नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के एएसआई महेंद्र सिंह ने बताया कि अमेरिकन कूरियर कंपनी डीएचएल के गुडग़ांव यूनिट में पार्सलों की जांच की जा रही थी। कंपनी यूनिट के सिक्योरिटी इन्वेटीगेशन आफिसर वीरेंद्र सिंह को कंपनी की एक्सरे मशीन में पार्सल गुजरने के दौरान उसमें नशीला पदार्थ होने का शक हुआ। जिस पर उन्होंने पुलिस को सूचना देकर बुला लिया। सूचना के बाद एएसआई महेंद्र अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंच गए और बतौर ड्यूटी मजिस्ट्रेट तहसीलदार राकेश कुमार को मौके पर बुलाया। उनकी मौजूदगी में पार्सल खोलकर देखा। पार्सल में चार जोड़ी जूते, 6 जींस, एक लोअर, छह शर्ट, एक कैप्री, 14 टी-शर्ट, और दो डाबर च्वयनप्राश के डिब्बे थे। दोनों डिब्बों को काटकर चेक किया गया तो इसमें ऊपर च्वयनप्राश भरा हुआ था और नीचे काली पन्नी में अफीम मिली। दोनों डिब्बों से कुल साढ़े आठ सौ ग्राम अफीम बरामद की गई।

 

जांच के दौरान पता चला कि तरनतारन के लखबीर सिंह की तरफ से यह पार्सल भेजा गया है। साथ ही यूएसए के नोरिस आरडी बेकर्सफील्ड के पते पर सुरेंद्र सिंह नाम के व्यक्ति को यह पार्सल डिलीवर होना था। उद्योग विहार थाना पुलिस ने वीरेंद्र सिंह की शिकायत पर जांच शुरू कर दी है। थाना प्रभारी का कहना है कि मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pawan Kumar Sethi

Recommended News

Related News

static