अधिकारियों पर चला ‘गब्बर’ का चाबुक, DSP समेत दो पटवारी व एक डाटा एंट्री ऑपरेटर को दिया निलंबित करने का आदेश (VIDEO)

punjabkesari.in Friday, Jun 09, 2023 - 08:47 PM (IST)

हिसार (विनोद सैनी) : हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज शुक्रवार को हिसार में आयोजित जिला लोक संपर्क एवं जनपरिवाद समिति की मासिक बैठक में पहुंचे। इस दौरान उनके द्वारा दिए गए निर्देशों की पालना न करने पर एक डीएसपी को निलंबित करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा, उन्होंने रजिस्ट्री के एक मामले में दो पटवारी और एक डाटा एंट्री ऑपरेटर को भी निलंबित करने के निर्देश दिए हैं। विज आज हिसार में जिला लोक संपर्क एवं जनपरिवाद समिति की मासिक बैठक के उपरांत मीडिया कर्मियों के सवालों के जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा कि आज की बैठक में 12 शिकायतें आई थी। जिसमें से हर शिकायत के बारे में उन्होंने कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कुछ शिकायतों का समाधान किया गया है जबकि कुछ को ड्रॉप किया गया है।

उन्होंने बताया कि आज उन्होंने एक डीएसपी को निलंबित करने के निर्देश दिए हैं। जिसने पिछली बैठक के दौरान मेरे दिए गए निर्देशों की पालना नहीं की थी और वह अपनी ही तरह से उस मामले में लीपापोती करते रहे। जोकि समिति की कार्रवाई के निर्देशों की अनुपालना नहीं थी। इसी प्रकार, एक अन्य मामले में एक रजिस्ट्री प्लेज थी और जिसकी जांच के बारे में पिछली समिति की बैठक में एक कमेटी का गठन किया गया था। उन्होंने बताया कि अब कमेटी की रिपोर्ट आ गई है और इस मामले में दो पटवारी और एक डाटा एंट्री ऑपरेटर दोषी पाए गए हैं। इसलिए उन्हें भी निलंबित करने के निर्देश उनके द्वारा दिए गए हैं।

घर में दो बर्तन होते हैं तो वह खड़क जाया करते हैं

भाजपा-जाजपा गठबंधन को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि उन्होंने "पहले भी कहा है कि जब घर में दो बर्तन होते हैं तो वह खड़क जाया करते हैं। लेकिन समझदार लोग उन्हें उठाकर दोबारा रख देते हैं और घर चलता रहता है।

केजरीवाल को हर तरफ से नकार दिया गया

आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल के बयान की हरियाणा में आम आदमी पार्टी तीसरा विकल्प है, के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि केजरीवाल को हर तरफ से नकार दिया गया है। वह उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, गोवा जहां-जहां भी गए हैं, वहां से उन्हें नकार दिया गया है।

जिस पार्टी का जन्म ही झूठ के आधार पर हुआ है वह इस देश में टिक नहीं सकती

विज ने कहा कि इनके दिल्ली सरकार के दो मंत्री जेल में है और यह भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने के लिए आए थे तथा अन्ना हजारे के आंदोलन को इन्होंने अपना वाहन बनाया। उस आंदोलन की आड़ में इन्होंने यह राजनीतिक पार्टी बनाई तथा उस आंदोलन के एजेंडे में यह कहीं नहीं था कि यह राजनीतिक पार्टी बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि जिस (आप) पार्टी का जन्म ही झूठ के आधार पर हुआ है वह इस देश में टिक नहीं सकती है। यह कभी कभार तो धोखा दे सकते हैं। जैसे दिल्ली के लोगों को इन्होंने दिया लेकिन अब दिल्ली के लोग भी समझ चुके हैं।

सुरजेवाला वन मैन आर्मी हैं

कांग्रेस के हाथ से हाथ जोड़ो अभियान के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि "कांग्रेस वाले पहले अपने हाथ तो मिला लें, हुड्डा जी शैलजा से बात नहीं करते, किरण चौधरी से बात नहीं होती"। उन्होंने कहा कि "सुरजेवाला वन मैन आर्मी है वह इनके कब्जे में ही नहीं आता, वह ना हुड्डा साहब के कब्जे में आता है ना प्रधान के कब्जे में आता है"। आज तक ये अपना संगठन नहीं बना सके, इनका संगठन ही नहीं है। उन्होंने कहा कि सपने लेते रहें और सपने लेने के लिए देश की किसी भी सरकार ने टैक्स नहीं लगाया है।

बिप्लब देब हमेशा सबसे मिलते रहते हैं

भाजपा के प्रदेश प्रभारी बिप्लब देब के निर्दलीय विधायकों के मिलने के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में विज ने कहा कि बिप्लब देब हमेशा सबसे मिलते रहते हैं और वह बहुत अच्छे हमारे प्रभारी हैं। वह पुराने कार्यकर्ताओं से ज्यादा से ज्यादा मिल रहे हैं और जो निर्दलीय विधायक है, जिन्होंने हमें समर्थन दे रखा है उनसे भी वह आज मिले हैं। उन्होंने बताया कि वह अन्य संगठनों से भी बातचीत करते रहते हैं।

भारतीय जनता पार्टी को कोई मोड चेंज नहीं करना पड़ता

राजनीतिक पार्टियों के इलेक्शन मोड में आने के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में विज ने कहा कि उन्हें बाकी पार्टियों का तो पता नहीं लेकिन जहां तक भारतीय जनता पार्टी की बात है तो हमें कोई मोड चेंज नहीं करना पड़ता। क्योंकि हमारे सैनिक हमेशा फील्ड में रहते हैं। वह कभी भी बैरकों में वापस नहीं जाते। यह तैयारी तो उनको करनी पड़ रही है जो बैरकों में चले जाते हैं।

कर्नाटक की रीत को तोड़ने का प्रयास करेंगे

कर्नाटक चुनाव के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कर्नाटक में एक रीत है। हर बार वहां पर पार्टी को बदल दिया जाता है और हमने इस रीत को तोड़ने की कोशिश की थी लेकिन अब हम आगे भी प्रयास करेंगे कि यह रीत टूटे।

हिसार में नया अस्पताल बनाकर देंगे

हिसार के सिविल अस्पताल के विस्तार के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि इसका विस्तार नहीं हो सकता और इसके लिए जगह देखी गई है। जैसे ही जगह फाइनल हो जाएगी तो हम यहां पर नया अस्पताल बनाकर देंगे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mohammad Kumail

Recommended News

Related News

static