ऑक्सीजन की कालाबाजारी का भंडाफोड़- 34 हजार में बेच रहे थे 12 हजार का सिलेंडर

5/7/2021 12:04:45 AM

गुरुग्राम (मोहित): गुरुग्राम ड्रग कंट्रोलर और गुरुग्राम पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई में कालाबाजारियों से ऑक्सीजन गैस की बड़ी खेप बरामद की है । पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है जिनके पास से 260 ऑक्सीजन गैस के सिलेंडर बरामद किए हैं । जानकारी मिली है कि आरोपी महाराष्ट्र से गैस लेकर आए थे गुरुग्राम में कालाबाजारी कर ऑक्सीजन बेच रहे थे।

दरअसल ड्रग कंट्रोलर विभाग को गुप्त सूचना मिली थी गुरुग्राम के बादशाहपुर इलाके अकलिमपुर गांव के कम्युनिटी सेंटर में एक ट्रक खड़ा है जिसमें बड़ी मात्रा में ऑक्सीजन गैस के सिलेंडर भरे हुए हैं और महंगे दामों पर गैस बेच रहे हैं। इस सूचना पर पुलिस टीम के साथ मौके पर रेड की गई। 

रेड के दौरान ट्रक के पास मौजूद तीन लोग जरुरी कागजात नहीं दिखा सके, जिसके बाद पुलिस ने ड्रग कंट्रोलर विभाग की शिकायत के आधार पर तीनों को 260 ऑक्सीजन गैस सिलेंडर के साथ गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में पता चला कि ये तीनों महाराष्ट्र से ये ऑक्सीजन गैस सिलेंडर लेकर आए थे और गुरुग्राम मे 12 हजार का गैस सिलेंडर 34 हजार रुपए में बेच रहे थे। 

ड्रग कंट्रोलर विभाग के अधिकारी अमनदीप ने बताया कि ये तीनों मात्र 2 घंटे में ही 250 से ज्यादा ऑक्सीजन गैस के सिलेंडर बेच चुके थे। अब पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। अधिकारियों का कहना है कि हमें सूचना मिली है कि इन्होने किसी कंपनी को इतनी बड़ी खेप बेच डाली जिसकी जांच जारी है।

वहीं गुरुग्राम जिला प्रशासन ने जनता से भी अपील की है कि गुरुग्राम में अगर कोई किसी भी प्रकार की कालाबाजारी करता है तो उसकी शिकायत करें ताकि उचित कार्रवाई की जा सके। अगर कोई बड़ी मात्रा में ऑक्सीजन लेकर उसे स्टॉक करता है तो उसके खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी क्योंकि बड़ी मात्रा में ऑक्सीजन खरीदने के लिए भी लाइसेंस की आवश्यकता होती है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

static