अंबाला रेलवे स्टेशन पर हादसा; चलती ट्रेन से गिरा यात्री, मौके पर मौजूद RPF जवान ने बचाई जान

punjabkesari.in Thursday, May 09, 2024 - 02:32 PM (IST)

अंबाला (अमन कपूर): अंबाला छावनी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो पर गुरुवार को सुबह करीब 5 बजे चलती ट्रेन से बैग लेकर यात्री कूद गया। जिसके बाद अचानक लड़खड़ा कर गिर गया। हादसे के दौरान यात्री सीधा ट्रेन के नीचे पहिए की तरफ जा रहा था ​कि अचानक पास से गुजर रहे आरपीएफ कांस्टेबल धर्मेंद्र कुमार ने मुस्तैदी दिखाते हुए उसे अपनी ओर खींच लिया।

गनीमत ये रही कि चंद सेकेंड में यात्री को ​खींच लिया, वरना हादसा जानलेवा हो सकता था। हादसे के बाद घबराए यात्री को पानी पिलाकर संभाला गया और भविष्य में वो इस तरह की लापरवाही न करने के लिए चेताया।

कांस्टेबल को किया जाएगा सम्मानित

आरपीएफ प्रभारी इंस्पेक्टर जावेद खान ने बताया कि कांस्टेबल धर्मेंद्र ने एक सराहनीय कार्य किया है। मामले की जानकारी उच्चाधिकारियों को भी मिली है। कांस्टेबल की प्रशंसा करने के साथ-साथ उसे सम्मानित करने के लिए मुख्यालय से पत्राचार किया जाएगा।

आरपीएफ कांस्टेबल धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि गाड़ी नंबर 12237 बेगमपुरा एक्सप्रेस वाराणसी से जम्मूतवी जा रही थी। अभी ट्रेन सुबह करीब 5 बजे प्लेटफार्म नंबर 2 पर पहुंची ही थी कि यात्री चलती ट्रेन से बैग लेकर उतरने के लिए कूद गया था और हादसे का ​शिकार हो गया। यात्री को किसी प्रकार की कोई चोट नहीं आई है।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Recommended News

Related News

static