लाल झंडे वाले लोगों की राजनीतिक आकांक्षाओं की भेंट चढ़ा किसान आंदोलन : धनखड़

punjabkesari.in Wednesday, Jun 23, 2021 - 08:17 AM (IST)

चंडीगढ़ : हरियाणा भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा कि किसान जत्थेबंदियां उन कानूनों पर आंदोलन कार रही है जो ऐच्छिक है और जिनको न्यायालय ने भी स्टे कर दिया है, ऐसे में आंदोलन का कोई कारण नहीं बनता। उन्होंने कहा कि सरकार ने खुले मन से किसान नेताओं के सुझाव आमंत्रित किए, परंतु आज तक कोई सुझाव जत्थेबंदियां नहीं दे सकी। वह आज पार्टी प्रदेश कार्यालय में पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन की एक सच्चाई यह भी है कि कुछ लोग जो राजनीतिक रूप से खुद सामने नहीं आना चाहते वे किसान जत्थेबंदियों के झंडों के नीचे अपने एजैंडे को चला रहे हैं। लाल झंडे वाले लोगों की राजनीतिक आकांक्षाओं के कारण आंदोलन अपने वास्तविक स्वरूप को खो चुका है। उन्होंने कहा कि ऐसे लोग आंदोलन की तेजस्विता को नष्ट कर रहे है। फील्ड में भाजपा नेताओं के कार्यक्रमों विरोध के सवाल पर धनखड़ ने कहा कि भाजपा निरंतर जनता के बीच में काम कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने कोरोना के जनजागरण के दौरान 3 लाख लोगों से संपर्क करते हुए मास्क आदि का वितरण किया, 1800 स्थानों पर विश्व योग दिवस के दौरान कार्यक्रम किए, भाजपा का कार्यकत्र्ता निरंतर जनता की सेवा में अहर्निशं सेवामहे का भाव रखता है। 

प्रैस वार्ता के दौरान भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी डा. संजय शर्मा, प्रदेश सह प्रभारी संजय आहूजा, प्रदेश प्रवक्ता रंजीता मेहता, प्रदेश प्रवक्ता प्रवीण अत्रे और प्रदेश प्रवक्ता सुदेश कटारिया मौजूद थे। धनखड़ ने बताया कि कोरोना को हराने के लिए भाजपा का पूरा कैडर सरकार के साथ मिलकर टीकाकरण अभियान में सहयोगी के रूप में काम करेगा। भाजपा का प्रदेश से लेकर मंडल और बूथ स्तर का कार्यकत्र्ता घर-घर लोगों को टीकाकरण के लिए जागरूक करेगा। 

कार्यकत्र्ताओं के प्रशिक्षण के लिए ई-प्रशिक्षण की शुरूआत
प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने कार्यकत्र्ताओं के प्रशिक्षण के लिए ई-प्रशिक्षण की शुरूआत की है। प्रत्येक रविवार को केंद्र से एक नेता वर्चुअल माध्यम से प्रशिक्षण का एक सत्र लेता है। इस रविवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा द्वारा संबोधित किया गया जबकि आज केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कार्यकत्र्ताओं से संवाद किया। इसी तरह शुक्रवार और शनिवार को प्रत्येक जिला स्तर पर भी ऐसे ही केंद्रीय मंत्री, सांसद और जिलों के पदाधिकारी कार्यकत्र्ताओं को ई-प्रशिक्षण के माध्यम से प्रशिक्षित करने काम करेंगे। यह ई-चिंतन और प्रशिक्षण का कार्यक्रम 6 सप्ताह तक चलेगा। उन्होंने कहा कि 23 जून को श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस से 6 जुलाई उनकी जन्म जयंती तक एक पूरे पखवाड़े को भाजपा कार्यकत्र्ता वृक्षारोपण के कार्यक्रमों का आयोजन करेगा। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static