पीपीपी आईडी के नाम पर लाखों बुजुर्गों,विधवाओं व विकलांगों का पेंशन काट लिया गया: नवीन जयहिंद

punjabkesari.in Saturday, Jan 07, 2023 - 08:34 PM (IST)

जींद: आप को पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद ने कहा कि पीपीपी आईडी के नाम पर लाखों बुजुर्गों,विधवाओं व विकलांगों की पेंशन काट ली गई। अब बीपीएल कार्ड काट कर आम जनता को परेशान किया जा रहा है। यह सरकार राशन के जरिए सरकार की गर्दन काटना चाहती है।

बता दें कि नवीन जयहिंद जींद पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने 14 जनवरी को बेरोजगारों की बारात के लिए न्योता दिया। उन्होंने कहा कि जिन लोगों की कोई भी समस्या हो वह बेरोजगारों की शामिल हो। उन्होंने कहा कि मकर संक्रांति के दिन बेरोजगारों की बारात निकालकर क्रांति की शुरुआत करेंगे और दोपहर 12 बजे रोहतक के मानसरोवर पार्क से भाजपा के राज्य कार्यालय रोहतक पर बेरोजगारों की बारात लेकर जाएंगे।

उन्होंने एक नंबर (7027-822-822) जारी करते हुए बताया कि आप बारात में शामिल होने के लिए इस नंबर पर कॉल करके रजिस्ट्रेशन करवा सकते है और अब तक 4000 से अधिक रजिस्ट्रेशन हो चुके है।

बीजेपी पर कटाक्ष करते हुए जयहिंद ने कहा कि 8 साल पहले भाजपा नेता ओम प्रकाश धनखड़ कहते घूमते थे कि हरियाणा में सरकार आते ही सभी बेरोजगारो के लिए बिहार से बहु लेकर आएंगे और रोजगार देंगे, लेकिन वह अपने वादों को भूल गए। जयहिंद ने जयहिंद पर तंज कसते हुए कहा कि वह कपड़े उतारकर प्रदर्शन करते थे कि अगर उनकी सरकार बनी तो वह पंजाब पुलिस की तरह ही हरियाणा पुलिस को भी वेतन देंगे, लेकिन यह नियम अभी तक नहीं लागू हुआ।


उन्होंने बताया कि हमे दहेज में कुछ नहीं चाहिए बस सरकार हमारी इन मांगों को पूरा कर दें

1. बेरोजगारों के रोजगार की मांग , CET क्वालीफाई करने की मांग, HTET आजीवन करने की मांग, भर्ती कैलेंडर जारी करने की मांग,हरियाणा की नौकरियों पर पहला हक हरियाणवी को दो और पांच लाख खाली पदों को भरने की मांग,खिलाड़ियों के खेल कोटा व EBPG कोटा बहाल करने की मांग
2. 102 वर्षीय दादा दुलीचंद को थापा लगवाई में - नाजायज तरीके से कटी गयी पांच लाख विधवा, बुढापा, व विकलांग पेंशन दोबारा लागू करने की मांग।
3. पुरानी पेंशन बहाल करने की मांग, कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने की मांग, हरियाणा पुलिस कर्मचारियों का वेतन पंजाब पुलिस के वेतन के समान करने की मांग।
4. राष्ट्रपति व सुप्रीम कोर्ट द्वारा जारी आदेश के अनूसार कैदियों को जल्द न्याय देने की मांग, जेल में कैद 70 प्रतिशत निर्दोष कैदियों को न्याय देने की मांग, कैदियों की कोरोना काल की छुट्टियों को सजा में गिने जाने की मांग, कैदियों के लिए सर्दियों में गर्म पानी व गर्मियों में पीने के लिए ठंडे पानी की मांग, जेल से नेता चुनाव भी लड़ सकते है तो इसलिए कैदियों को वोट डालने का अधिकार देने की मांग।
5. हरियाणा में फैमिली आईडी, प्रॉपर्टी आईडी, नशा, क्राइम, जैसी विभिन्न समस्याओं का समाधान करने की मांग की

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)    

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ajay Kumar Sharma

Recommended News

Related News

static