जिस गली में कोरोना पॉजीटिव मिला उसी में झुंड बनाकर बैठे मिले लोग, जमकर मिली फटकार

punjabkesari.in Tuesday, Jun 02, 2020 - 11:58 AM (IST)

समालखा (राकेश) : वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के चलते संपूर्ण लॉकडाउन में चुलकाना रोड पर जिस गली में वृद्ध को कोरोना पॉजीटिव का मामला सामने आया। सोमवार को उसी गली में कुछ लोग घर के बाहर झुंड बनाकर बैठे हुए थे। जिस पर मौके पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लोगों को कड़ी फटकार लगाते हुए घर के अंदर रहने की सख्त हिदायत दी। इस दौरान विभाग के हैल्थ इंस्पैक्टर के नेतृत्व में टीम ने 40 लोगों की स्क्रीनिंग की। वहीं कोरोना पॉजीटिव के घर के बाहर कोविड-19 के तहत चस्पा किया गया। उधर पूरी गली को सील कर पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया।

उल्लेखनीय है कि रविवार को समालखा के चुलकाना रोड पर गली में परिवार के साथ रह रहे करीब 63 वर्षीय वृद्ध को कोरोना पॉजीटिव का मामला सामने आया था। जिसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग को दी गई। सूचना मिलते ही विभाग की टीम मौके पर पहुंची। इस दौरान टीम द्वारा परिवार के 9 लोगों के सैंपल लेकर घर पर ही क्वारंटाइन किया गया। वहीं गली में अन्य लोगों की भी स्क्रीनिंग करने के बाद पूरी गली को सील कर दिया गया।

इस संबंध में सामान्य अस्पताल समालखा के हैल्थ इंस्पैक्टर राजेश कुमार का कहना है कि जिस गली में कोरोना पॉजीटिव का मामला सामने आया। आज उसी गली में ही कुछ लोग घरों के बाहर झुंड बनाकर बैठे हुए थे। जिसमें महिलाएं व बच्चे भी शामिल हैं, जिन्हें सख्त हिदायत देते हुए घर के अंदर ही रहने को कहा गया है। उन्होंने बताया कि वृद्ध के घर के बाहर कोविड-19 के तहत चस्पाकर करीब 40 लोगों की स्क्रीनिंग की गई। साथ ही पूरी गली को सील कर दिया गया है किसी को भी बाहर आने जाने नहीं दिया जाएगा। जिसको लेकर पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static