हैवान बने गांव के लोग, रस्सियों से बांधकर ऊंट की जमकर की पिटाई (VIDEO)

punjabkesari.in Sunday, Jan 27, 2019 - 10:52 AM (IST)

फतेहाबाद(रमेश भट्ट): फतेहाबाद के एक गांव के लोगों ने इंसानियत की हदें पार करने वाली घटना का अंजाम दिया है। जिले के गांव जांडवाला के लोगों ने एक बेजुबान ऊंट का गला रस्सियों से घोंट, पैर को रस्सी से बांधकर उस पर बेरहमी से लाठियां बरसाई। जानकारी के अनुसार ऊंट ने अपने मालिक को काट लिया था। जिसके चलते लोगों ने ऊंट की पिटाई, जब तक कि तक वह जमीन पर बैठ नहीं गया।

PunjabKesari, People, beat,camel, rope 

गांव के लोग ऊंट पर क्रूरता की वारदात का नजारा देखते रहे और किसी ने हैवान लोगों को रोकने की कोशिश नहीं की। इस पूरे घटनाक्रम का वीडियों वहां खड़े किसी व्यक्ति ने बना लिया और सोशल मीडिया में वायरल कर दिया।

PunjabKesari, People, beat,camel, rope 

वायरल वीडियो के आधार पर विनोद कडवासरा जिला अध्यक्ष पीपल फॉर एनिमल्स फतेहाबाद ने इसकी लिखित में एसपी को शिकायत दी। उन्होंने बताया इस तरह से बेजुबान पशु पर क्रूरता करना अपराध है, जो पशु क्रूरता कानून 1960 की धारा 11(ए) एंव भारतीय दंड संहिता की धारा 428 व 429 के तहत आता है। जिसके तहत जुर्माना व 5 साल तक की सजा का प्रावधान है। विनोद ने पुलिस से मांग की थी कि बेजुबान पर क्रूरता करने वालो की पहचान कर उन पर आवश्यक कार्रवाई की जाए। ताकि आम लोगों को पता चले कि पशु पर क्रूरता भी अपराध की श्रेणी में आता है।

PunjabKesari

पुलिस ने ऊंट पर क्रूरता मामले में संज्ञान लेते हुए वायरल वीडियो में ऊंट को पीट रहे 5-6 लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 428, 429 एवं पशु क्रूरता अधिनियम के तहत भट्टू कलां थाने मामला दर्ज किया है। जिसकी शिकायत पीपल फ़ॉर एनिमल के जिलाध्यक्ष विनोद कड़वासरा की द्वारा दी गई थी।

PunjabKesari, People, beat,camel, rope 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Related News

static