नवरात्रि: व्रत में आप कुट्टू का आटा खा रहे तो हो जाएं सावधान, हरियाणा के 3 जिलों में लोग हुए बीमार

10/18/2020 5:51:06 PM

पानीपत/करनाल/रादौर (सचिन नारा/केसी आर्या/कुलदीप): शारदीय नवरात्र 2020 बीते कल से शुरू हो गए हैं, आज नवरात्र का दूसरा दिन है। माता को प्रसन्न करने के लिए सभी अपने अपने तरीके से पूजा अर्चना करते हैं। कई लोग दुर्गा माता को प्रसन्न करने व उनकी कृपा दृष्टि का पात्र बनने के लिए व्रत रखते हैं। इस व्रत के दौरान भोजन पर विशेष ध्यान रखा जाता है, लोग कुट्टू, सिंघाड़े, सामग, राजगिरा, साबुदाना इत्यादि फलाहारी अनाज खाते हैं, लेकिन हरियाणा में कुछ लोगों की कुट्टू का आटा खाने से तबीयत बिगड़ गई। करनाल, पानीपत और यमुनानगर के रादौर में लोगों की इतनी तबीयत खराब हो गई कि उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा। इस आटे को खाने से करनाल में 25 तो पानीपत में 4 और रादौर एक ही परिवार के 3 लोगों की हालत खराब हुई। 

PunjabKesari, haryana

सामकिये आटे की पूड़ी खाने से परिवार के 4 लोगों की तबीयत बिगड़ी
पानीपत की महादेव कॉलोनी में एक परिवार को सामकिये के आटे की पूड़ी खाना उस वक्त महंगा पड़ गया जब परिवार के 5 सदस्यों में से चार सदस्यों की तबीयत इतनी बिगड़ गई की उनको पानीपत के सिविल अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा। दरअसल परिवार के सदस्य पहले नवरात्रि का उपवास रखे हुए थे, जहां उन्होंने शाम के वक्त सामकिये के आटे की पूड़ी बना कर खाना खाया तो कुछ देर बाद ही परिवार की तबीयत बिगड़ने लगी, लेकिन परिवार ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। सुबह के 5:00 बजे तो परिवार के सदस्यों की इतनी तबीयत बिगड़ी की उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा। 

PunjabKesari, haryana

करनाल में कुट्टू का आटा खाने से 25 लोग बीमार
करनाल में कुट्टू का आटा खाने से 25 लोग बीमार हो गए, कई लोगों का इलाज कल्पना चावला हॉस्पिटल में चल रहा है और कई निजी अस्पताल में भर्ती हैं। कुट्टू का आटा खाने से लोगों को उल्टी, दस्त, बदन दर्द व पेट दर्द की शिकायत सामने आई है। कल्पना चावला मेडिकल अस्पताल के डॉक्टरो ने व्रत रखने वाले लोगों से अपील की है कि वह सभी लोग अच्छी क्वालिटी का आटा प्रयोग करें, कई बार आटा पुराना होता है। हो सकता है ऐसी समस्या पुराना आटा खाने से हो।

PunjabKesari, haryana

रादौर में एक ही परिवार के तीन लोगों की तबीयत बिगड़ी
रादौर के गांव बुबका में कुट्टू का आटा खाने से एक ही परिवार के तीन लोगों की तबीयत बिगड़ गई। जिसके बाद परिजनों द्वारा उन्हें रादौर के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। जहां पर उनका इलाज चल रहा है। फिलहाल तीनों की तबीयत में सुधार है।


vinod kumar

Related News