भाजपा को हरियाणा में लोगों ने हाफ और दिल्ली में किया साफ : दीपेंद्र हुड्डा

2/14/2020 11:04:11 AM

दिल्ली विधानसभा में शिकस्त पर दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि मैं दिल्ली की सरकार बनाने पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बधाई देता हूं व मुझे उम्मीद है कि वह दिल्ली के लिए कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा की ध्रुवीकरण की राजनीति के प्रयास को दिल्ली में लोगों ने नकार दिया। दिल्ली की जनता ने यह बता दिया कि केवल ध्रुवीकरण की राजनीति से अब जीत नहीं मिलेगी।

दीपेंद्र ने कहा कि कांग्रेस के नतीजे दिल्ली में बेहद निराशाजनक रहे और इस संबंधी हर स्तर पर पार्टी को आत्ममंथन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि भाजपा को हरियाणा में लोगों ने हाफ किया और दिल्ली में साफ किया है। हरियाणा में भी कई सीटों पर कांग्रेस के कमजोर उम्मीदवारों को देखते हुए जनता ने जजपा को वोट दिया और जजपा ने भाजपा से हाथ नहीं मिलाने की बात लोगों में कही, लेकिन बाद में उसने लोगों के साथ विश्वासघात किया।

दीपेंद्र ने कहा कि सरकार ने 100 दिन में कॉमन मिनिमम प्रोग्राम पर कोई चर्चा नहीं की बल्कि उसने तो कौन क्या डकार रहा है, किस पर क्या महकमा है, कौन-सी गाड़ी में मंत्री चलेंगे इसमें ही 100 दिन निकाल दिए। उन्होंने कहा कि लूट-खसूट के लिए कॉमन मिनिमम प्रोग्राम बनाया गया है।

दीपेंद्र ने कहा कि हरियाणा सरकार की स्थिति ठीक नहीं है। साढ़े 5 साल की सरकार में जो हरियाणा प्रति व्यक्ति निवेश में देश में सबसे आगे था और बेरोजगारी में स्थिति 2.8 प्रतिशत थी, आज उस प्रदेश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है। 30 प्रतिशत पर बेरोजगारी दर पहुंच गई है जोकि त्रिपुरा के बराबर है जबकि नशे व अपराध के मामले में प्रदेश सबसे आगे है। दागियों को टिकट देने संबंधी सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर दीपेंद्र ने कहा कि राजनीति में पारदर्शिता का अहम स्थान है। सुप्रीम कोर्ट के निर्णय का मैं स्वागत करता हूं। 


Isha

Related News