खौफ के साए में जी रहे लोग, शिकायत देने के बाद भी नहीं हुआ कोई समाधान

punjabkesari.in Thursday, Jan 30, 2020 - 10:01 AM (IST)

अम्बाला छावनी (हरिंद्र) : छत के ऊपर से गुजर रही तारें लोगों की जान जोखिम में डाल रही हैं। ठंड के बावजूद हादसे के डर से लोग घरों की चारदीवारी में ही दुबकने को मजबूर हैं धूप सेकने अपनी छतों पर नहीं जा सकते। उन्होंने छावनी कार्यकारी अभियंता को स्थानीय पार्षद की मदद से जुलाई 2019 में शिकायत दी थी, लेकिन आज तक उनकी समस्या का समाधान नहीं हो पाया। 

सावन विहार निवासी सेवा सिंह, राजीव कुमार जितेंद्र, संजीव अग्रवाल, विद्यासागर भोला, तरुण, नवीन कुमार व राजकुमार आदि ने बताया कि उनके घरों के ऊपर से बिजली की हाईटैंशन तारें गुजर रही हैं जिससे हादसे का डर बना रहता है। इस सम्बंध में छावनी कार्यकारी अभियंता कार्यालय में लिखित प्रार्थना पत्र भी दिया था लेकिन आज तक तारें हटाने के लिए कोई कार्रवाई नहीं की गई। हालांकि इसके बाद भी कई बार सम्बंधित विभागीय अधिकारी से मिल चुके हैं लेकिन आश्वासन के अलावा कुछ हाथ नहीं लगा। 

पहले भी झुलस चुके हैं कई लोग
हालांकि तारों को कवर करने के लिए प्लास्टिक की पाइप का सहारा लिया गया है लेकिन इसके बावजूद कई हादसे हो चुके हैं। हादसे में कई लोग झुलस चुके हैं और इनमें से कुछ की मौत भी हो चुकी है। इधर, विभागीय अधिकारियों का कहना है कि तारें पहले ही सभी क्षेत्रों में डली हुई हैं, लेकिन इसके बाद लगातार मकान बनते गए और तारें मकान के साथ-साथ गुजरने लगीं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static