शाहाबाद में भारत जोड़ो यात्रा का जोरदार स्वागत, राहुल की एक झलक पाने के लिए बेताब दिखे लोग

punjabkesari.in Monday, Jan 09, 2023 - 09:22 PM (IST)

शाहाबाद(राजेश नावल्टी) : राहुल गांधी की भारत छोड़ो यात्रा आज बाबा मारकंडा की तपोभूमि शाहाबाद क्षेत्र में सुबह पंहुची। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जहां यात्रा का जोरदार स्वागत किया तो वहीं शाहाबाद के लोग राहुल गांधी की एक झलक देखने के लिए घंटो सड़कों पर खड़े दिखे। राहुल गांधी ने भी लोगों को हाथ हिलाकर उनका अभिवादन स्वीकार किया। यात्रा का स्वागत करने के लिए क्षेत्र में 7 वेलकम प्वाइंट बनाए गए थे

 

आनन-फानन में भारत जोड़ो यात्रा का रूट बदला

 

पुलिस के पास भारत जोड़ो यात्रा का प्रवेश स्थल बराड़ा रोड से नई अनाजमंडी की ओर था लेकिन कार्यकत्र्ताओं ने इसकी तैयारी लाडवा रोड से की हुई थी जिससे पुलिस व कार्यकत्र्ताओं में बहस हो गई। इस पर पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा ने बात को समभाला और मौके पर मौजूद डी.एस.पी. को पहले से तय रूट बारे आश्वस्त किया और पुलिस ने भी आनन फानन में यात्रा का रूट बदला और लाडवा चौक पुल के पास बेरीकेड्स को हटाया। यह यात्रा सुबह 10.30 पर लाडवा रोड पहुंचे और इसी रास्ते नई अनाज मंडी पहुंची, जहां से लगभग 3.45 बजे आगे के लिए रवाना हुई।

 

PunjabKesari

 

पुलिस के रोकने पर किसानों ने की नारेबाजी

 

किसान नेता राकेश टिकैत व राहुल गांधी की भेंट डेढ घंटे तक चलती रही। जब किसान नेता राकेश टिकैत ने राहुल गांधी से मिलने के लिए भीतर प्रवेश किया। इसी बीच प्रतिनिधिमंडल के कुछ किसान पीछे छूट गये जिन्हें पुलिस ने रोक लिया और अंदर जाने से रोके दिया। जिस पर किसानों ने किसान एकता जिंदाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिये। पुलिस का कहना था कि लिस्ट में जिस व्यक्ति का नाम है सुरक्षा के मध्यनजर वही व्यक्ति अंदर जाने की परमिशन है। लेकिन पुलिस व किसानों के बीच बहस तेज हो गई। जिस पर दीपेन्द्र हुड्डा व राकेश टिकैत भी बाहर आ गये। बाद में सभी किसानों ने दीपेंद्र हुड्डा व राकेश टिकैत के साथ वी.आई:पी: रास्ते से अंदर प्रवेश किया।

 

किसान नेता राकेश टिकैत ने राहुल गांधी से मुलाकात की

 

किसान नेता राकेश टिकैत राहुल गांधी से मिलने पंहुचे। उन्होने कहा कि आज पूरा व्यापार अडानी के हाथ है और अडानी भारत सरकार के हाथ है ऐसे में किसानों के साथ आने वाली समस्याओं का राजनीतिक तरीके से कैसे हल किया जा सकता है और जिस जिस राज्य में कांग्रेस की सरकार है वहां लोगों को आ रही समस्याओं को लेकर उन्होने राहुल गांधी से मुलाकात की है। डन्होने कहा कि राजस्थान में कुछ किसानों की जमीन नीलाम की जा रही थी वहां के मुख्यमंत्री से मिलकर उनकी जमीन वापिस करवाई गई है। आगे भी किसी किसान की जमीन नीलाम न हो इस तरह का कानून बनाने संबंधित राहुल से बात की गई है। इसके अलावा छतीसगढ़ में नया रायपुर बन रहा है। इसके बारे बात हुई है। उन्होने कहा कि कांग्रेस सरकार ऐसी नीतियां लाए जिसका पूरे देश में अच्छा मैसेज जाए। हिमाचल में भी सेब का बड़ा व्यापारहै लेकिन वहां अडानी के हाथों में इसको कैप्चर किया हुआ है। जैसे ही यह यात्रा जम्मू- कश्मीरमें प्रवेश करेगी वहां पर भी सेबों का इश्यू आएगा। वहां वर 40 हजार करोड़ से उपर सेबों का व्यापार सेल पर होता है। इससे पहले सेबों के ट्रकों को रोककर अडानी ने वहां पर किसानों को 2 हजार करोड़ का नुकसान किया है। उत्तर प्रदेश में राहुल गांधी से न मिलकर आज हरियाणा के शाहाबाद में उनसे मिलने पर टिकैत ने कहा कि हरियाणा में खाप पंचायत है और किसानों का मजबूत गढ़ है।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)     

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static