नई सिटी बसों से जनता को मिलेगी राहत, किराया होगा 5 और 10 रुपये

10/24/2020 2:40:53 PM

हिसार (विनोद सैनी): नगर निगम की नई सिटी बस सेवा से शहर की 40 प्रतिशत आबादी को लाभ मिलेगा। नगर निगम की तरफ से आज हिसार में 4 नई सिटी बस चालू की गई, इससे पहले भी निगम 4 बसों का संचालन कर रहा है। नगर निगम के मेयर गौतम सरदाना ने इन नई बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर निगम आयुक्त अशोक गर्ग ने बस संचालकों को जनता के साथ मृदु भाषा का प्रयोग करने सहित अन्य निर्देश दिए।

मेयर गौतम सरदाना ने कहा कि शहरवासियों को लेकर आज 4 सिटी बसें चलाई गई हैं, जबकि 4 सिटी बसें पूर्व में चल रही हैं। मिलगेट एरिया के लोगों की मांग को देखते हुए दो सिटी बसें बस स्टैंड से रायपुर स्टेशन के लिए चलाई गई हैं। इस क्षेत्र में शहर की 40 प्रतिशत आबादी रहती है, जिसको इन बसों का सीधा फायदा होगा। कैट व तोशाम रोड पर आधार अस्पताल तक एक एक बस चलाई गई है, जिससे इन रूटों पर दो-दो बसें हो गई हैं। बसों में 5 और 10 रूपये किराया लिया जाएगा।

मेयर ने कहा कि जनता से अपील है कि सिटी बसों का ज्यादा से ज्यादा प्रयोग करें। भविष्य में शहरवासियों की मांग को देखते हुये सिटी बसें बढ़ाने का प्रयास भी किया जाएगा। सिटी बसों के लिए ऑटो संचालकों के विरोध के बारे में मेयर ने कहा कि ये जनता का अधिकार है कि उन्हें अच्छी सुविधाएं मिलें। ये जनता पर निर्भर करता है क कि वो ऑटो का प्रयोग करें या बसों का। ऑटो चालकों को अगर ऑटो संचालन में किसी प्रकार की दिक्कत है तो उन्हें भी दूर किया जाएगा।


Shivam

Related News