हरियाणा की इस सीट पर दोबारा वोटिंग की मांग, हाईकोर्ट में पहुंची याचिका

1/15/2020 3:23:09 PM

डेस्कः हरियाणा के कालका विधानसभा चुनाव को रद्द करने और दोबारा से वोटिंग करवाने की मांग जजपा नेता भाग सिंह दमदमा ने की है। उन्होंने पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है। इस मामले में कोर्ट ने मौजूदा विधायक प्रदीप चौधरी व अन्य को नोटिस जारी किया है।

इस मामले में अगली सुनवाई 4 फरवरी को होगी। जानकारी के मुताबिक याचिकाकर्ता भाग सिंह दमदमा को जननायक जनता पार्टी ने अपना प्रत्याशी बनाया था, लेकिन जब वो अपना नामांकन भरने के लिए चुनाव अधिकारी के पास पहुंचे तो चुनाव अधिकारी ने बताया कि उनका नाम वोटर लिस्ट से कट चुका है। जिसके बाद भाग सिंह दमदमा ने जिला उपायुक्त और जिला चुनाव अधिकारी को शिकायत की थी।

याचिकाकर्ता भाग सिंह दमदमा ने बताया कि वह कालका इलाके के नंदपुर गांव का निवासी है और जिला परिषद और जिला योजना कमेटी का सदस्य भी है। गांव में उसकी वोट संख्या 679 दर्ज है, उसका वोटर कार्ड भी जारी किया हुआ है। याचिकाकर्ता ने लोकसभा के चुनाव में अपना वोट डाला भी थी।

इस बारे में याचिकाकर्ता ने साजिश के तहत उसका वोट काटने के आरोप लगाए थे। इसी मामले में भाग सिंह ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था जिसके बाद कोर्ट ने फैसला भाग सिंह के हक में सुनाया था।इस मामले में कानूनगो और एक अन्य कर्मचारी को सस्पेंड किया था। अब फिर से भाग सिंह दमदमा ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है और मांग की है कि चुनाव अधिकारियों की गलती की वजह से उसका चुनाव लड़ने का अधिकार छिन गया है। अब याचिकाकर्ता ने अपना हक पाने के लिए कालका विधानसभा चुनाव को रद्द करने और नये सिरे से चुनाव करवाने की मांग की है।


Isha

Related News