इस शहर में जोमैटो और स्विगी कि तर्ज पर हो रही है डीजल की होम डिलीवरी..

punjabkesari.in Thursday, Apr 02, 2020 - 05:02 PM (IST)

करनाल(के.सी.आर्य)- जोमैटो और स्विगी कि तर्ज पर अब पेट्रोल और डीजल की भी होम डिलीवरी होगी।  कोरोना के चलते लॉकडाउन के दौर में प्रशासन से लोगों को बड़ी राहत मिली है। करनाल और एनसीआर क्षेत्र में जोमैटो और स्विगी कि तर्ज पर डीजल की होम डिलीवरी शुरू हो गई है । करनाल के स्टार्टअप दिलप्रीत सिंह ने डीजल की होम डिलीवरी शुरू कर मोदी के डिजिटल इंडिया अभियान को एक नई उड़ान दी है। अपने फ्यूल हमसफ़र एप्प के माध्यम से उन्होंने देश मे पहली बार डीजल को घर, खेत तक पहुंचाने का रास्ता खोल दिया है। 

उनका यह स्टार्टअप वर्तमान लॉकडाउन के दौर में सरकार व प्रशासन के लिए भी बड़ा उपयोगी सिद्ध हो रहा है। मोबाइल एप से अब लोग अपने घर द्वार पर ही जरूरत अनुसार फ्यूल प्राप्त कर रहे हैं । अभी यह सुविधा दिल्ली एन सी आर क्षेत्र में शुरू की गई है जिसे आने वाले समय मे और बढ़ाया जाएगा। 

फ्यूल हमसफ़र एप के सह संस्थापक एवं निदेशक दिलप्रीत सिंह ने बताया कि वे आईटी एक्सपर्ट है। उन्हें लगा कि जोमैटो और स्विगी जैसी कम्पनियां अगर घरों तक खाना पहुंचा सकती है तो पेट्रोल डीजल घरों तक क्यों नही पहुंच सकता । बस इसके बाद उन्होंने एक मोबाइल एप्लीकेशन फ्यूल हमसफ़र तैयार की जिसमे एप पर ऑर्डर करते ही एक मोबाइल पेट्रोल पंप से फ्यूल ग्राहक के पते पर पहुंच जाता है । इसके लिए उनका इंडियन ऑयल , भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम जैसी नामी कम्पनियों से करार हुआ है । इस एप की खासियत है कि इसका ऑटोमेटिक सिस्टम ग्राहक के बताए एड्रस पर जाकर ही काम करता है । 

लॉकडाउन से आने वाले दिनों में किसानों को पेट्रोल पंप तक न आना पड़े इसके लिए यह एप किसी वरदान से कम नही है। इसके अलावा औधौगिक कम्पनियों , फैक्ट्रियों और जेनसेट रखने वालों के लिए भी यह एप काफी कारगर साबित होगा। दिलप्रीत सिंह एक पेशेवर आई टी एक्सपर्ट है और इन्होंने इससे पहले भी ट्रक खोज नाम से एक मोबाइल एप तैयार की थी जो गुमशुदा गाड़ियों को ढूंढने में काफी मददगार साबित हुई थी। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static